भारत को मिला नया स्पिनर, काउंटी क्रिकेट में गेंदबाजी करते नजर आए पुजारा

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 01:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेतेश्वर पुजारा ने अप्रैल-मई में ससेक्स के साथ अच्छा समय बिताया। उन्होंने ससेक्स के लिए दो दोहरे शतक और दो शतक बनाए और इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की। अब यह अनुभवी बल्लेबाज फिर से ससेक्स टीम में शामिल हो गया है और वर्तमान में लीसेस्टरशायर के खिलाफ काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन टू में खेल रहा है। हालांकि बुधवार को पुजारा बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी करते नजर आए। 

तीसरे दिन के खेल में उन्होंने एक ओवर फेंका और आठ रन दिए। उन्हें लीसेस्टरशायर के वियान मुलडर ने उन्हें चौका लगाया। इससे पहले पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में भी एक ओवर फेंका था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पुजारा ने 21 पारियों में छह विकेट लिए हैं। ससेक्स के साथ पुजारा के पहले कार्यकाल से पहले उन्होंने सौराष्ट्र के लिए तीन रणजी मैच खेले और 41 बार की चैंपियन मुंबई के खिलाफ पहले मैच में 91 रन बनाए। 

पुजारा ने एक वीडियो में कहा, यह अधिक से अधिक प्रथम श्रेणी में खेलने के बारे में है और मेरे लिए मुझे लगता है कि अनुभव बहुत महत्वपूर्ण था। जब आप फॉर्म में वापस आना चाहते हैं, जब आप अपनी लय खोजना चाहते हैं, जब आप अपनी एकाग्रता खोजना चाहते हैं, तो यह है। जब मैं ससेक्स के लिए खेल रहा था, एक बार जब मैंने डर्बी के खिलाफ पहली बड़ी पारी खेली तो मुझे लगा कि मेरी लय वापस आ गई है। मेरी एकाग्रता और सब कुछ गिरने लगा। 

"जब आप अपनी टीम के लिए प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो आपको खुद को लागू करने की आवश्यकता होती है। जब आप प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते हैं, तो आप बहुत सी चीजें सीखते हैं। लेकिन कभी-कभी आपको उस अनुभव की आवश्यकता होती है, आपको बीच में उस समय की आवश्यकता होती है और वह सबसे महत्वपूर्ण था। 

उन्होंने कहा, मैं घर वापस भी इसके लिए तैयारी कर रहा था। इससे पहले भी मैं ससेक्स टीम में शामिल हुआ था। मैंने सौराष्ट्र के लिए तीन रणजी ट्रॉफी मैच खेले। उसमें भी मैंने अपनी लय पाई। मुझे पता था कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। यह एक अवसर पाने के बारे में था। जब मैंने अपने पहले गेम में ऐसा किया था, तो मुझे पता था कि अब सब कुछ सामान्य हो गया है। मुझे अपना फुटवर्क मिल रहा है। मेरा बैकलिफ्ट, सब कुछ ठीक चल रहा था। उसके बाद, मैं बस अपने खेल का आनंद लेना चाहता था। कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि आप टीम की सफलता में योगदान दें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैदान पर अच्छा समय बिताएं। 

Content Writer

Sanjeev