फाइनल मुकाबले में भारत को करने होंगे 5 बड़े बदलाव, नहीं तो मंडराएगा हार का खतरा

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 02:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः  यूएई में चल चले एशिया कप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। क्रिकेट फैन्स को भारत आैर बांग्लादेश के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी। वैसे तो भारत खिताब का प्रबल दावेदार है, पर उसे अपनी टीम में 5 बदलाव करने होंगे, नहीं तो उस पर हार का खतरा मंडरा सकता है।

भारतीय टीम ने 26 सितंबर को सुपर 4 में अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेला। इस दाैरान अफगानिस्तान ने 252 रन बनाए। जवाब में भारत ने तेज-तर्रार शुरुआत की, लेकिन बीच के ओवर में लगातार विकेट खो दिए। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे आैर विकेट भी आखिरी बचा था। लेकिन जडेजा आउट हो गए आैर मैच टाई हो गया।

इस मैच ने सबको हैरान कर दिया, क्योंकि किसी ने सोचा नहीं था कि भारत को अफगानिस्तान मुश्किल में डाल देगा। भारत ने इस मैच में 5 बदलाव किए थे। यही कारण था कि मिडल आॅर्डर संभल नहीं सका। इस मैच में लोकेश राहुल, मनीष पांडे, दीपक चाहर, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल को जगह दी गई थी, जो भारत को जीत दिलाने में नाकाम रहे। वहीं, मैच जिताने वाले रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और यजुवेंद्र चहल को टीम से बाहर कर दिया गया।

जीतना है तो इनकी वापसी जरूरी
भारत को चाहिए कि अगर उसे खिताब जीतना है तो पिछले मैच में बाहर बैठाए गए खिलाड़ियों को टीम में शामिल करे। इनके आने के बाद बांग्लादेश का चारों खाने चित्त हो जाना पक्का है आैर भारत को खिताब जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

फाइनल में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

Rahul