भारत के पास WTC फाइनल जीतने का अच्छा मौका, हमारे पास एक अच्छी टीम है : सचिन

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 03:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारत के पास जून में लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021-23 फाइनल जीतने का अच्छा मौका है। इस महीने की शुरुआत में, न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में शुरुआती टेस्ट में श्रीलंका को एक विकेट से हराकर भारत को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में प्रवेश करने में मदद की थी। भारत ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी बरकरार रखी, जिसके बाद उन्होंने सीरीज 2-1 से जीत ली। तेंदुलकर, जिन्हें खेल के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, ने कहा कि भारत को परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए टीम चुनने की जरूरत है।

 

तेंदुलकर ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2023 में कहा- हमने अच्छा खेला है और हमारे पास एक अच्छी टीम है, एक संतुलित टीम है। उन स्थितियों में, आपको ऊपरी स्थितियों को देखना होगा और फिर भी पूर्वानुमान चलन में आता है। टेस्ट क्रिकेट में आपको अगले पांच दिनों के लिए परिस्थितियों को समझना होगा और उसके अनुसार टीम चुननी होगी। उन्होंने कहा- सही संतुलन बनाने के लिए टीम में अतिरिक्त स्पिनरों को रखना एक कप्तान के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा। मैं सिर्फ भारत के नजरिए से सोच रहा हूं कि आस्ट्रेलियाई लोगों को वह करने दें जो वे करना चाहते हैं। हमारे पास बहुत अच्छा मौका है।

PunjabKesari

2021 में भारत ने WTC 2019-21 का फाइनल खेला, लेकिन बर्मिंघम के एजबेस्टन में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड से हार गए। तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को भी कहा। उन्होंने कहा, "मैं एक चिकित्सा विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन गेंद पर लार वापस आनी चाहिए। यह 100 से अधिक वर्षों से हुआ है और कुछ भी कठोर नहीं हुआ है। हां, 2020 में सही फैसला लिया गया था, लेकिन वह अब हमारे पीछे है। अब, यह कुछ ऐसा है जिस पर विचार किया जाना चाहिए, ”तेंदुलकर ने कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News