अमित पंघाल की फाइनल में हार के खिलाफ भारत ने दर्ज कराया विरोध

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 10:05 PM (IST)

दुबई : गत चैंपियन अमित पंघल (52 किग्रा) को एएसबीसी एशियाई महिला एवं पुरुष मुक्केबाजी चैंपियनशिप के अपने फाइनल मुकाबले में सोमवार को रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैंपियन उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज जोइरोव शाखोबिदीन के खिलाफ कड़ा संघर्ष करने के बावजूद 2-3 से हार के फैसले के खिलाफ भारत ने तुरंत अपना विरोध दर्ज कराया है। भारत ने इस मुकाबले के राउंड दो के फैसले के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है। 

भारत ने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गत चैम्पियन अमित पंघाल की 52 किलो वर्ग के फाइनल में हार का रिव्यू मांगा है। पंघाल को उजबेकिस्तान के शखोबिदिन जोइरोव ने 3.2 से हराया। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने ट्वीट किया कि भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने ट्वीट किया है कि एएसबीसी फाइनल में अमित पंघाल की अप्रत्याशित हार के खिलाफ अपील करेगा।

इससे पहले भारतीय मुक्केबाज साक्षी चौधरी (54 किलो) ने फाइनल में जगह गंवा दी क्योंकि कजाखस्तानद की दीना जोलामैन ने दो बार की युवा विश्व चैम्पियन के खिलाफ अंतिम चार में मिली हार को चुनौती दी थी और वह फैसला बदलने में कामयाब रही। बाउट रिव्यू व्यवस्था अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने 2019 में शुरू की थी। टीम मैनेजर या हारने वाले मुक्केबाज के मुख्य कोच को फैसले के 15 मिनट बाद तक विरोध दर्ज कराने का मौका दिया जाता है। अगले 30 मिनट में उसे कागजी काम पूरा करना होता है। इस व्यवस्था में 5.0 या 4.1 के फैसले रिव्यू के दायरे में नहीं आते हैं। हर टीम को दो रिव्यू दिये जाते हैं। जूरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News