बुमराह की मेहनत पर उमेश यादव ने यूं फेरा पानी, लुटा बैठे 14 रन

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 03:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्नम में खेला गया। जहा आस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 3 विकटो से हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो बुमराह को छोड़ और कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर पाए। ऐसेे मेें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव का लास्ट ओवर काफी चर्चा में चल रहा हैं जहा कंगारूओं को 6 गेंदों में 14 रन का जरूरत थी। 


दरअसल,19वें ओवर में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करके भारत की मैच में वापसी कराई। इस ओवर में उन्होंने सिर्फ दो रन दिए और लगातार दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेल दिया। अब आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 14 रन की दरकार थी। गेंद उमेश के हाथ में थी। तो आइए जानते हैं यादव का लास्ट ओवर कैसा रहा।

20वीं ओवर का रोमांच, गेंदबाज-पैट कमिंस, बॉलर-उमेश यादव
19.1 : उमेश की पटकी हुई गेंद को कमिंस ने लॉन्ग अन की ओर ड्राइव कर सिंगल निकाला (रन बचे 13, बॉल 5)
19.2 : रिचर्डसन ने डीप मिडविकेट की ओर शानदार शॉर्ट मारा जो भारतीय फील्डर से दूर रहकर बाऊंड्री लाइन के पार (4 रन) चली गई। (रन बचे 9, बॉल 4)
19.3 : रिचर्डसन ने उमेश की यॉर्कर गेंद पर बल्ला घुमाकर दो रन निकाल लिए। (रन बचे 7, बॉल 3)
19.4 : उमेश की लो फुलटॉस गेंद को रिचर्डसन ने लॉन्ग ऑन की ओर धकेल कर एक रन निकाल लिया। (रन बचे 6, बॉल 2)
19.5 : उमेश ने फिर से लो फुलटॉस मारी जिसे कमिंस ने कवर की ओर दे मारा। बॉल बाड्रंडी लाइन (4 रन) पार कर गई। (रन बचे 2, बॉल 1)
19.6 : ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 2 तो टाई के लिए 1 रन चाहिए था। उमेश की एक पटकी हुई गेंद को पैट कमिंस ने लॉन्ग ऑन की ओर दे मारा। जब तक भारतीय फील्डर गेंद को पकड़कर विकेट पर थ्रो करते। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दो रन लेकर जीत हासिल कर चुके थे।

neel