भारत ने टी20 में सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति का विश्व का रिकॉर्ड बनाया, IPL के इस मैच के नाम खास उपलब्धि

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 11:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट प्रेमियों की बात करें तो भारत में इस खेल को चाहने वालों की तादाद काफी ज्यादा है। मैच चाहे देश में हो या विदेश में भारतीय प्रशंसकों की तादाद अच्छी खासी रहती है। वहीं भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने अब तादाद के मामले में एक विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। भारत ने टी20 मैच में सबसे बड़ी उपस्थिति के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

यह रिकॉर्ड आईपीएल 2022 संस्करण के फाइनल मुकाबले में बना है। यह मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था और मैच में गुजरात टाइंटस ने बाजी मारी थी। इस मैच को देखने के लिए 101,566 लोग स्टेडियम में मौजूद थे, जो टी20 मैच में सबसे बड़ी उपस्थिति है।

इस रिकॉर्ड की जानकारी खुद बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। बीसीसीआई ने लिखा,"सभी के लिए एक गर्व का क्षण है, क्योंकि भारत ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। यह हमारे सभी प्रशंसकों के लिए उनके बेजोड़ जुनून और अटूट समर्थन के लिए है।"

 

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इस गर्व के क्षण को अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए व्यक्त किया। उन्होंने लिखा,"29 मई 2022 को मोटेरा के शानदार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 101,566 लोगों ने महाकाव्य आईपीएल फाइनल देखा, जो टी20 मैच में सबसे बड़ी उपस्थिति है और इसके लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड प्राप्त करने लिए बेहद खुशी और गर्व महसूस हो रहा है। इसे संभव बनाने के लिए हमारे प्रशंसकों का बहुत-बहुत धन्यवाद।"

गौरतलब है कि मोटेरा स्टेडियम की क्षमता 1 लाख 10 हजार लोगों की है, जो 100,024 की अधिकारिक क्षमता वाले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से लगभग 10,000 अधिक है।
 

Content Editor

Ramandeep Singh