भारत का सामना फाॅर्म में चल रही आॅस्ट्रेलिया से

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 03:39 PM (IST)

इपोह (मलेशिया): अभी तक एक भी जीत दर्ज नहीं करने वाली भारतीय टीम को कल अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के अहम मैच में फार्म में चल रही विश्व चैम्पियन आॅस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती का सामना करना है। भारतीय टीम को पहले मैच में ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना से हार का मुंह देखना पड़ा और दूसरे मैच में उसने इंग्लैंड से 1-1 से ड्रा खेला जिससे वह छह टीमों के टूर्नामेंट में महज एक अंक से चौथे स्थान पर बनी हुई है। वहीं आस्ट्रेलियाई टीम दो मुकाबलों में दो जीत से तालिका में शीर्ष पर है। उसने इंग्लैंड को 4-1 से जबकि मेजबान मलेशिया को 3-1 से मात दी।

भारत को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो कल हार उसकी उम्मीदों को करारा झटका दे सकती है। आॅस्ट्रेलिया ने अभी तक मजबूत टीम उतारी है और उसके खिलाड़ी शानदार फार्म में हैं जबकि भारत की टीम सरदार सिंह की अगुवाई में अनुभवी खिलाडिय़ों के बिना यहां खेलने आई है। शुरूआती दो मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन लचर ही रहा, जिसमें उसने कई मौके गंवाए। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में तो उसने कम से कम नौ पेनल्टी कार्नर गंवाए। लेकिन अगर सोर्ड मारिने की टीम कल कूकाबूरा टीम को हराने की उम्मीद लगाती है तो उसे गोल करने के मौके गंवाने से बचना होगा, विशेषकर आस्ट्रेलिया जैसी आक्रामक टीम के खिलाफ।

कप्तान सरदार को भी नियमित साथी खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति में अपने खेल में सुधार कर युवाओं को प्रेरित करना होगा। सरदार के लिए यह टूर्नामेंट फायदेमंद और नुकसानदायी दोनों साबित हो सकता है। उन्हें आगामी बड़े टूर्नामेंट से पहले बेहतर प्रदर्शन दिखाना होगा क्योंकि सामान्य प्रदर्शन उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त कर सकता है, विशेषकर टीम प्रबंधन युवाओं को तरजीह दे रहा है। भारत को अंतिम दो राउंड रोबिन मुकाबलों में सात मार्च को मेजबान मलेशिया से और नौ मार्च को आयरलैंड से भिडऩा है। दिन के अन्य मैचों में इंग्लैंड की टीम आयरलैंड से जबकि अर्जेंटीना घरेलू टीम से भिड़ेगी।

Related News

बुमराह की प्रतिभा ने ऑस्ट्रेलिया में भारत को बढ़त दिलाई : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

लीजेंड्स लीग में प्रदर्शन के लिए फॉर्म में रहना जरूरी है : सुरेश रैना

भारत को ऑस्ट्रेलिया में हराना क्यों है मुश्किल, मार्नस लाबुशेन ने बताई बड़ी वजह

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए राइजिंग स्टार को दी रेस्ट, यह रही टीम

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया को मिला चौथा गेंदबाज

''भारतीयों को क्रिकेट के किसी भी रूप में ऑस्ट्रेलिया को हराना बहुत पसंद है''

चीन ओपन : मालविका का शानदार फॉर्म जारी, क्रिस्टी गिलमोर को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची

पेरिस ओलंपिक में कोकीन खरीदने की कोशिश करने वाला ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी निलंबित

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को दूसरे टी20 में धरड़ा, चुटकी बजाते ही छीन ली टी20 सीरीज

मुझे मोहम्मद सिराज के साथ लड़ाई करना अच्छा लगता है : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर