कोविड 19 वायरस के मामलों में बढ़ोतरी से इंडिया ओपन स्थगित

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 07:39 PM (IST)

नयी दिल्ली : देश में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के चलते सोमवार को इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया जो तोक्यो ओलंपिक के लिये अंतिम तीन क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों में से एक है। नयी दिल्ली में इस 400,000 डॉलर ईनामी राशि के इंडिया ओपन को दर्शकों के बिना 11 से 16 मई तक आयोजित किया जाना था।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा- मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए बीएआई के पास फिलहाल इस टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। इंडिया ओपन का पिछला चरण भी रद्द करना पड़ा था जिसे पहले मार्च से दिसंबर तक स्थगित किया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की जो आज रात से अगले सोमवार तक रहेगा। सिंघानिया ने कहा- दिल्ली में आज से लॉकडाउन लग गया है और हम नहीं जानते कि आगे क्या होगा और इसका असर क्या पड़ेगा।सिंघानिया ने कहा- हमें 228 खिलाड़ियों की प्रविष्टियां मिली थीं और कोचों, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों सहित करीब 300 लोग एकत्रित होंगे और हालात इस तरह के हैं तो योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन के 2021 चरण का आयोजन अभी काफी जोखिम भरा लगा। ’’
संशोधित कैलेंडर में सैयद मोदी सुपर 300 टूर्नामेंट भी रद्द कर दिया गया था जिसे 17 से 22 नवंबर तक कराया जाना था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News