ओमान से हारकर भारत विश्व कप की होड़ से बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 11:11 PM (IST)

मस्कट : भारत ने करो या मरो के मुकाबले में रैंकिंग में अपने से ऊपर की टीम ओमान के खिलाफ विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर्स मुकाबले में कड़ा संघर्ष किया लेकिन उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही भारत की विश्व कप की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं। भारत को ओमान के खिलाफ पहले चरण के मैच में गुवाहाटी में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था और अब ओमान से उसे एक गोल की पराजय मिली।

भारत की ग्रुप ई में पांच मैचों में यह दूसरी हार है जबकि उसने तीन मैच ड्रा खेले हैं। भारत के खाते में तीन अंक हैं और वह ग्रुप में चौथे स्थान पर है। भारत 2018 विश्व कप के लिए 2015 में हुए क्वालीफायर में ओमान से 0-3 से और 1-2 से हारा था। भारतीय टीम दुशानबे से 4500 किलोमीटर का सफर तय कर इस मुकाबले के लिए मस्कट पहुंची और उसने मेजबान टीम को कड़ी चुनौती भी दी लेकिन भाग्य ने उसका साथ नहीं दिया।

ओमान के लिए मैच का एकमात्र गोल 33वें मिनट में मुहसेन अल घसानी ने किया जिन्होंने शुरुआत में एक पेनल्टी गंवाई थी। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री का खेल पूरे 90 मिनट में उखड़ा रहा। इस जीत के बाद ओमान के पांच मैचों से 12 अंक हो गए हैं और वह ग्रुप ई में कतर को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच गया है। कतर के चार मैचों से 10 अंक हैं।

वश्व रैंकिंग में 84वीं रैंकिंग की टीम ओमान ने सुलतान काबूस स्पोट्र्स काम्प्लेक्स में खेले गए इस मुकाबले में 106वें स्थान के भारत के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। भारत ने एशियाई चैंपियन कतर के साथ गोल रहित ड्रा खेलने के बाद कोलकाता में बंगलादेश और दुशानबे में अफगानिस्तान के खिलाफ 1-1 का ड्रा खेला था। 

हार के बाद भारत को क्वालिफिकेशन राउंड में तीन और मैच खेलने हैं जिसमें दो घर पर और एक विदेशी जमीन पर खेलना है। 26 मार्च को भारत का मुकाबला क़तर से, चार जून को बंगलादेश से उसके घर में और नौ जून को अपनी जमीन पर अफगानिस्तान से खेलना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News