Cricket World Cup : भारत-पाकिस्तान है एक ही मुसीबत के मारे, दोनों के पास पावर हिटर नहीं : राशिद लतीफ

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2023 - 11:30 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने आगामी क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) के दौरान पावर हिटर बल्लेबाजों के योगदान को सबसे अमूल्य करार दिया है। लतीफ ने एक इंटरव्यू में कहा कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें विश्व कप में अपने दृष्टिकोण से कुछ नया लाएंगी। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि एक ऐसा क्षेत्र जहां मुझे लगता है कि एशियाई टीमों को इन टीमों से मुकाबला करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा, यह है पावर हिटिंग। 

 


लतीफ बोले- इंग्लिश, ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज आजकल स्पिनरों के खिलाफ रिवर्स स्वीप और स्विच शॉट्स मार रहे हैं। इंग्लैंड मिडिल ओवरों में अपने स्पिनरों को अच्छे से इस्तेमाल करने के लिए जाना जाता है। आप देखें आदिल राशिद या मोइन अली। दोनों किफायती गेंदबाजी करते हैं। यह सबसे करीबी विश्व कप होगा। मुझे नहीं लगता कि भारत में विश्व कप होने से एशियाई टीमों को कोई अतिरिक्त बढ़त मिलेगी क्योंकि बाकी टीमें कुछ नया लेकर आ रही हैं।

 


लतीफ ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन ने कई खिलाड़ियों के साथ प्रयोग किया है और अगर मैं उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात करूं तो मध्य और निचले क्रम में कहें तो 4 से 7 तक, उन्होंने लगातार बदलावों के साथ किसी भी नए खिलाड़ी को जमने नहीं दिया है। यह जोखिम भरा है, लेकिन भारत को अब विश्व कप में सिर्फ सीनियर खिलाड़ियों पर निर्भर रहना होगा। केएल और अय्यर चोटों से वापसी कर रहे हैं।

 


पिछले 2 वर्षों में भारतीय टीम द्वारा कई कप्तान बनाए जाने पर लतीफ ने कहा कि अगर विराट कोहली ही कप्तान रहते तो अब तक भारत विश्व कप के लिए 100 प्रतिशत तैयार होता। इसी तरह पाकिस्तान को भी फखर जमान को सलामी बल्लेबाज के रूप में समय देने की जरूरत है। इसी तरह बेन स्टोक्स की इंगलैंड टीम में वापसी पर लतीफ ने कहा कि यह इंगलैंड क्रिकेट टीम में संतुलन लेकर आएगी। 

Content Writer

Jasmeet