भारत और पाकिस्तान को एक दूसरे के देशों में खेलना चाहिए: ऑफ स्पिनर सईद अजमल

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 11:44 AM (IST)

शारजाह : पूर्व पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर सईद अजमल का मानना ​​है कि भारत और पाकिस्तान को अपने-अपने देशों में एक दूसरे के खिलाफ खेलना चाहिए। भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध खराब हैं, इसलिए भारत ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही चिर प्रतिद्वंद्वी के साथ खेलता है। 

पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2016 में और वनडे विश्व कप 2023 में भारत का दौरा नहीं किया। 46 वर्षीय अजमल ने कहा, 'भले ही भारत बनाम पाकिस्तान मैच, यह बहुत बड़ा होगा।' 35 मैचों में 178 टेस्ट विकेट लेने वाले अजमल ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत प्यार है और हमें एक-दूसरे के देशों में जाना चाहिए।' उन्होंने टेस्ट के अस्तित्व के लिए भी वकालत करते हुए कहा, 'लंबे प्रारूप (टेस्ट) क्रिकेट को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। जो सबसे लंबा प्रारूप खेलते हैं, वे कोई भी अन्य प्रारूप खेल सकते हैं।' अजमल ने 184 एकदिवसीय विकेट लिए हैं। 

अजमल ने स्टार बल्लेबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, 'मुझे विराट कोहली, जो रूट, बाबर आजम और रोहित शर्मा पसंद हैं, वे अच्छे खिलाड़ी हैं।' उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी प्रशंसा की, जो 2024 टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। अजमल ने निष्कर्ष निकाला, 'बुमराह बहुत बुद्धिमान गेंदबाज हैं और गति के साथ बुद्धिमत्ता की भी आवश्यकता होती है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News