भारत ने सुलतान जोहोर कप में ब्रिटेन से 5-5 से ड्रा खेला

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 06:24 PM (IST)

जोहोर: भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने शुक्रवार को यहां सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने आखिरी राउंड रोबिन लीग मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 5-5 से ड्रॉ खेला और खुद को फाइनल की दौड़ में बनाए रखा। भारत की तरफ से पूवन्ना सीबी (सातवें मिनट), अमनदीप (50वें मिनट), अरिजीत सिंह हुंदल (53वें मिनट) और शारदा नंद तिवारी (56वें और 58वें मिनट) ने, जबकि ग्रेट ब्रिटेन के लिए मैक्स एंडरसन (पहले और 40वें), हैरिसन स्टोन (42वें मिनट) और जामी गोल्डन (54वें और 56वें) ने गोल किए।

भारत ने राउंड रोबिन के अपने अभियान का अंत पांच मैचों में आठ अंकों के साथ किया और वह अभी ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया चार मैचों में 10 अंक लेकर पहले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है। मौजूदा चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन पहले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है। उसके पांच मैचों में सात अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के चार मैच में छह अंक हैं और यदि वह ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो फाइनल में पहुंच जाएगा। ऐसी स्थिति में भारत फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगा। 

दक्षिण अफ्रीका का गोल अंतर भारत से बेहतर है। ब्रिटेन के खिलाफ मैच में भारत ने शुरू में ही गोल खा दिया था लेकिन वह पहले क्वार्टर तक 1-1 से बराबरी करने में सफल रहा। मध्यांतर के बाद भी स्कोर में कोई बदलाव नहीं हुआ। ब्रिटेन ने जल्द बढ़त हासिल कर दी लेकिन भारत ने आखिरी क्वार्टर में अच्छी वापसी की। चौथे और आखिरी क्वार्टर में जमकर गोल वर्षा हुई। इस क्वार्टर में कुल छह गोल दागे गए जिसमें भारत के आठ मिनट के अंदर किए गए चार गोल भी शामिल हैं। 

Content Writer

Sanjeev