अर्जेंटीना को हराकर FIH Pro लीग में चौथे स्थान पर पहुंचा भारत

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 10:45 AM (IST)

ब्यूनस आयर्स : भारतीय पुरूष हॉकी टीम ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को दूसरे मैच में 3-0 से हराकर एफआईएच प्रो लीग अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (11वां मिनट), ललित उपाध्याय (25वां) और मनदीप सिंह (58वां) ने गोल दागे। 

इससे पहले भारत ने पहले मैच में अर्जेटीना को शूटआउट में हराकर एक बोनस अंक हासिल किया था। इस जीत के बाद भारत के 8 मैचों में 15 अंक हो गए हैं और वह एफआईएच प्रो लीग अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया उससे एक अंक पीछे है। भारत, ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना तोक्यो ओलंपिक में पूल ए में है जिसमें स्पेन, न्यूजीलैंड और जापान भी हैं। 

अर्जेंटीना प्रो लीग अंकतालिका में 12 मैचों में 11 अंक लेकर छठे स्थान पर है। अर्जेंटीना ने शुरूआत काफी आक्रामक की लेकिन कृष्ण बहादुर पाठक ने मार्टिन फेरेइरो के 2 शर्तिया गोल बचाए। हरमनप्रीत ने 11वें मिनटमें पेनल्टी कार्नर पर गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। ललित ने दूसरे क्वार्टर में यह बढत दुगुनी कर दी। 

आखिरी सीटी बजने से दो मिनट पहले मनदीप ने तीसरा गोल किया। भारतीय गोलकीपर पाठक ने कहा, ‘हमने डिफेंस में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने गोल करने के मौके बनाकर गोल भी किए। हमें मिडफील्ड पर काम करना होगा।' भारत अब आठ और नौ मई को ब्रिटेन में खेलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News