बिना मैच जीते भारत पहुंचा WTC के फाइनल में, अब यहां होगा फाइनल मुकाबला

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 03:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आखिरकार भारतीय टीम अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना मैच जीते विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है...और यह सब संभव हुआ है न्यूजीलैंड की बदाैलत। जी हां...न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ भारत डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भी पहुंच गया। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई। यह मैच ड्रा पर समाप्त हुआ, लेकिन न्यूजीलैंड की जीत रोहित एंड कंपनी की जीत रही। अब फाइनल कब-कहां और किस मैदान पर होगा। आइए जानें-

अब भारत लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा है। जून 2021 में हुए पहले फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से हार मिली थी। लेकिन अब फाइनल में टीम इंडिया की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल में 7 जून से खेला जाएगा। ये तेज पिच रहने वाली है जहां भारत को जीतने के लिए कई चुनाैतियों का सामना करना पड़ सकता है। 


वहीं श्रीलंका ने पहली पारी में शानदार खेल दिखाया था, उनकी तरफ से दो अर्धशतक आए... लेकिन न्यूजीलैंड ने भी पहली पारी में सटीक जवाब दिया। हालांकि जो जीत दिलाने काम किया वो किया कप्तान केन विलियमसन ने। न्यूजीलैंड को 285 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन वो बीच में लड़खड़ा गई थी, लेकिन शुक्र है कप्तान विलियमसन का जिन्होंने नाबाद 121 रनों की पारी खेल टीम को ना सिर्फ 2 विकेट से जीत दिलाई बल्कि भारत को भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट दे दिया। अगर यह मुकाबला श्रीलंका की टीम जीत जाती तो भारत की टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी मुश्किल हो जाती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News