गाबा में जीत के साथ भारत पहुंचा आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप पर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 03:42 PM (IST)

ब्रिस्बेन : भारत ने मंगलवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से सीरीज जीतने के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के शीर्ष पर पहुंच गया है। शुभमन गिल (91), ऋषभ पंत (89 *) और चेतेश्वर पुजारा (56) ने शानदार पारियां खेलीं और भारत ने गाबा के चौथे टेस्ट के अंतिम दिन 328 रना का सफलता पूर्वक लक्ष्य का पीछा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में सीरीज़ का पहला टेस्ट जीता था, जबकि भारत गुलाबी गेंद से खेले गए टेस्ट मैच में 36 के अपने सबसे कम टेस्ट स्कोर पर ऑल आउट हो गया था। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम ने हालांकि मेलबर्न में शानदार वापसी की और बॉक्सिंग डे टेस्ट 8 विकेट जीता। सिडनी के मैदान में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। वहीं भारत ने आज गाबा के मैदान में 3 विकेट से मैच जीतकर इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही भारत आईसीसी विश्व चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है।

भारत इस सीरीज जी के साथ ही 71.7 प्रतिशत अंकों के साथ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहले स्थान पर पहुंच गया है। वहीं न्यूज़ीलैंड की टीम 70.0 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गया है। कोविड -19 महामारी के कारण आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप की अंक प्रणाली में बदलाव किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News