महिला हॉकी विश्व कप में भारत का पहला मैच तीन जुलाई को इंग्लैंड से

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 05:36 PM (IST)

भुवनेश्वर : भारत इस साल नीदरलैंड में होने वाले एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत तीन जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ करेगा। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने मंगलवार को विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की। भारत को पूल बी में रखा गया है जहां उसका मुकाबला पांच जुलाई को चीन से और सात जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा। भारत एक से 17 जुलाई तक होने वाली इस प्रतियोगिता में पूल चरण के अपने मैच नीदरलैंड के एम्सटेलवीन के वैगनर हॉकी स्टेडियम में खेलेगा।

कार्यक्रम सार्वजनिक होने के बाद भारतीय महिला टीम की हॉफबैक सुशीला चानू ने कहा कि टीम किसी भी प्रतिद्वंद्वी का सामना करने से नहीं घबराएगी। यह मायने नहीं रखता कि किस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ हम अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। हम डरते नहीं हैं क्योंकि हमारी सोच और मानसिकता प्रत्येक मैच को अगले मैच की तरह लेने की है। हम प्रत्येक मैच को जीतने की कोशिश करेंगे।

 चानू ने कहा कि हमने हाल में ओमान के मस्कट में एशिया कप और फिर एफआईएच प्रो लीग में चीन का सामना किया था। इससे हमें फायदा मिलेगा। हम अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ हॉकी प्रो लीग के मैच खेलेंगे। हम न्यूजीलैंड से आखिरी बार 2020 में खेले थे, इसलिए हम इन टीम को अच्छी तरह से जानते हैं। हमें पता है कि इन चुनौतियों का सामना करने के लिये किस तरह से तैयारी करनी है। 

भारतीय फॉरवर्ड नवनीत कौर ने कहा कि टीम ने पिछले दो वर्षों में काफी आत्मविश्वास हासिल किया है और अब वह किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने से घबराती नहीं है। उन्होंने कहा कि लगभग दो-तीन साल पहले हम मजबूत प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने को लेकर चिंतित हो जाते थे लेकिन अब टीम में ऐसा कोई डर नहीं है और हमें लगता है कि हम हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News