भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 04:29 PM (IST)

ब्रिसबेन : भारत का बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ गाबा मैदान पर दूसरा और अंतिम क्रिकेट अभ्यास मैच लगातार हो रही बारिश के कारण एक भी गेंद डाले बिना रद्द हो गया। भारत और न्यूजीलैंड दोनों की टीमें मैदान पर उतर भी नहीं सकी थीं क्योंकि इसी जगह पर दिन के पहले अभ्यास मैच के दौरान ही बारिश आ गई थी जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की टीम 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो ही ओवर खेल पाई थी। 

इससे पहले भारत ने सोमवार को यहां पहले अभ्यास मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया को छह रन से हराया था। भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने केएल राहुल (57 रन) और सूर्यकुमार यादव (50 रन) के अर्धशतक की मदद से सात विकेट पर 186 रन का स्कोर बनाया था और आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के 54 गेंद में 76 रन बनाकर फॉर्म में वापसी के बावजूद इस लक्ष्य का बचाव किया था। 

चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किये गये मोहम्मद शमी (चार रन देकर तीन विकेट) ने अंतिम ओवर में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया जिसमें चार खिलाड़ी आउट हुए थे और इस गेंदबाज ने तीन विकेट अपने नाम किए थे। 

Content Writer

Sanjeev