कुंबले ने सुझाया जीत का फार्मूला, बोले- दो स्पिनरों के साथ उतरो

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 09:10 PM (IST)

मुंबई : न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम अभी 0-1 से पीछे चल रही है। ऐसे में भारतीय खिलाडिय़ों को जीत का फार्मूला समझाने के लिए भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले आगे आए हैं। उन्होंने साफ कहा कि अगर भारत ने न्यूजीलैंड की पिचों पर अगले दोनों मुकाबले जीतने हैं तो उसे अपने दोनों नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी आक्रमण में रखना चाहिए। बता दें कि न्यूजीलैंड ने श्रृंखला के शुरूआती मैच में भारत को 80 रन से शिकस्त देकर 1-0 से बढ़त बना ली है। अब टीमें शुक्रवार को आकलैंड में ईडन पार्क में एक दूसरे से भिड़ेंगी। 

कुंबले ने कहा- भारत को अपनी मजबूती के हिसाब से गेंदबाजी करनी चाहिए जो पहले मैच के दौरान नहीं दिखाई दी। गेंदबाजी इकाई की अगुवाई अनुभवी गेंदबाज जैसे भुवनेश्वर (कुमार) को करनी चाहिए जो स्विंग भी कर सकते हैं और पसंदीदा हालात में नई गेंद के साथ जल्दी विकेट भी झटक सकते हैं।

उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन कृणाल पंड्या की अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बना सकता है। उन्होंने कहा, ''टीम बचे हुए मैचों में कृणाल पंड्या के साथ टीम में मौजूद अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बनाने की कोशिश कर सकती है। भारत को आगामी मैचों में दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ आक्रमण करना चाहिए। 

Jasmeet