गंभीर का बड़ा बयान, भारत को अगले कपिल देव की तलाश बंद कर आगे बढ़ना चाहिए

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 11:44 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर भारत को कपिल देव जैसा अगला तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर नहीं मिल पाता है तो उन्हें इस बात को स्वीकार कर आगे बढ़ना चाहिए। गंभीर ने यह भी कहा कि भारतीय पक्ष को कुछ ऐसा बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए जो वह नहीं कर सकता। गंभीर ने यहां तक ​​कहा कि समस्या कुछ ऐसा बनाने की कोशिश में है जो टीम नहीं कर पा रही है। 

एक मीडिया हाउस ने गौतम गंभीर के हवाले से कहा कि यदि आपके पास कुछ नहीं है, तो इसके लिए मत जाओ। आपको स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा। कुछ ऐसा बनाने की कोशिश न करें जिसे आप नहीं बना सकते, यहीं समस्या है। गंभीर ने यह भी कहा कि क्रिकेटरों को घरेलू स्तर पर तैयार किया जाना चाहिए न कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर। उन्होंने कहा, मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट किसी को तैयार करने के बारे में नहीं है। ग्रूमिंग घरेलू और इंडिया ए लेवल में होती है। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो आपको वहां जाने और सीधे प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

गंभीर ने यह भी दोहराया कि क्रिकेटरों को रणजी ट्रॉफी स्तर पर विकसित किया जाना चाहिए और कहा कि चुने गए खिलाड़ियों के साथ रहना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम कपिल देव के बाद से ऑलराउंडर नहीं होने की बात करते रहते हैं। इसलिए आगे बढ़ें और रणजी ट्रॉफी में लोगों को विकसित करने का प्रयास करें और एक बार जब वे तैयार हो जाएं, तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ले जाएं और उनके साथ रहें। उन्हें जल्दी-जल्दी बदलते न रहें। हमने विजय शंकर, शिवम दुबे और अब वेंकटेश अय्यर जैसे कई खिलाड़ियों के साथ देखा है। हमें आगे बढ़ने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News