भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 11:35 AM (IST)

पोटचेफ्स्ट्रूम: भारत के स्टार चक्काफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कोहनी की चोट से उबरने के बाद प्रभावी वापसी करते हुए एसीएनई लीग में 87 . 86 मीटर का थ्रो फेंककर तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया । बाईस वर्ष के चोपड़ा 2019 में चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर रहे थे। उन्होंने अपने चौथे प्रयास में 85 मीटर का ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क हासिल किया। उन्होंने शुरूआत 81. 76 मीटर से की और हर थ्रो के साथ बेहतर स्कोर करते गए । उनका दूसरा प्रयास 82 मीटर और तीसरा 82 .57 मीटर का था।

नीरज ने ट्वीट किया, ‘प्रतिस्पर्धा में लौटकर अच्छा लग रहा है। सभी को उनकी शुभकामनाओं और सहयोग के लिये धन्यवाद।' भारत के रोहित यादव 77.61 मीटर का थ्रो फेंककर दूसरे स्थान पर रहे। बाकी तीन प्रतियोगी 70 मीटर के पार भी नहीं जा सके। नीरज पिछले साल आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप, डायमंड लीग और एशियाई चैम्पियनशिप से चोट के कारण बाहर रहे थे। 

आखिरी बड़ा टूर्नामेंट जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में भाग लिया था जिसमें 88. 06 मीटर के रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था। नीरज का मई में आपरेशन हुआ। उन्हें साल के आखिर में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में उतरना था लेकिन एएफआई से हरी झंडी नहीं मिली। राष्ट्रीय रिकार्डधारी केटी इरफान पैदल चाल में, अविनाश साबले पुरूषों के 3000 मीटर स्टीपलचेस और देश की मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले टीम भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News