चैंपियंस ट्रॉफी के उद्घाटन मैच में ओमान से भिड़ेगा भारत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 04:37 PM (IST)

मस्कट(ओमान): भारतीय पुरूष हॉकी टीम गुरूवार को यहां पांचवें एशियन चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में मेकाबान ओमान के खिलाफ उद्घाटन मैच में उतरेगी जहां उसका लक्ष्य विजयी शुरूआत के साथ लय बनाए रखना होगा।

भारत और ओमान गुरूवार को यहां सुल्तान काबूस स्पोर्ट्स कॉप्लैक्स में टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के लिए उतरेंगे। विश्व की पांचवें नंबर की टीम भारत टूर्नामेंट में शीर्ष रैंक टीम है और इंडोनेशिया के जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में कांस्य पदक के निराशाजनक अनुभव को पीछे छोडऩे का प्रयास करेगी। 

वर्ष 2014 में हुए एशियाई खेलों में आखिरी बार भारत और ओमान की भिड़ंत हुई थी जिसमें भारतीय टीम 7-0 से विजेता रही थी। पुरूष टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने माना कि भारत के लिये राउंड रॉबिन पूल केे मैच अहम होंगे। उन्होंने कहा, हम चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर उत्साहित हैं और खुश हैं कि अपना अभियान मेजबान टीम के खिलाफ शुरू कर रहे हैं।

कोच ने कहा, भारत के लिए ओपन मुकाबला अच्छी परीक्षा होगी और इसमें विजयी शुरूआत आगे के मैचों में मददगार होगा जिसमें मलेशिया, पाकिस्तान, जापान और दक्षिण कोरिया की चुनौती होगी। हमारे लिए जरूरी होगा कि हम अपने बेसिक को ठीक रखें और अच्छा प्रदर्शन कर लय बनाए।

Rahul