एफआईएच हॉकी टूर्नामेंट: चिली के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत का पलड़ा भारी

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 04:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: खिताब का प्रबल दावेदार भारत शनिवार को यहां महिला एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कम रैंकिंग वाले चिली के खिलाफ तोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर में जगह सुरक्षित करने के लिए उतरेगा। 


नौवीं रैकिंग की भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में अजेय रही है। उसने उरूग्वे (4-1), पोलैंड (5-0) और फिजी (11-0) पर आसान जीत दर्ज की। भारत की वर्तमान फार्म और विश्व रैंकिंग को देखते हुए उसे विश्व में 16वें नंबर के चिली पर जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। भारत तोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर के अंतिम दौर में जगह सुरक्षित करने से केवल एक जीत पीछे है। इस टूर्नामेंट से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें क्वालीफायर में जगह बनाएंगी जो इस साल के आखिर में खेला जाएगा। भारतीय टीम को सभी मैचों में गोल करने के पर्याप्त मौके मिले लेकिन अंतिम क्षणों में चूक से वह बड़े अंतर से नहीं जीत पाया।

कोच सोर्ड मारिन ने कहा, ‘अब भी सुधार की जरूरत है। हमारी गोल करने की दर इससे बेहतर हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो हम आसानी से मैच जीत सकते हैं।' एक अन्य सेमीफाइनल में रूस का सामना विश्व में 14वें नंबर के जापान से होगा। 

 

neel