भारत का आयरलैंड दौरा, वीवीएस लक्ष्मण की सहायता करेंगे ये तीन NCA कोच

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 12:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम आगामी आयरलैंड श्रृंखला के लिए तैयार है। वीवीएस लक्ष्मण कोच के रूप में साथ जाएंगे और इस दौरान लक्ष्मण की सहायता के लिए एनसीए के कोच सितांशु कोटक, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली उनकी दो टी20 मैचों के दौरान सहायता करेगी। इस दौरान कोटक बल्लेबाजी विभाग के प्रभारी होंगे जबकि बाहुतुले और बाली क्रमशः गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच होंगे। 

कोटक पहले भारतीय ए टीम के साथ रहे हैं जबकि बाहुतुले और बाली ने इस साल की शुरुआत में विश्व कप में भारतीय अंडर-19 टीम की जीत में मदद की है। मुख्य कोच लक्ष्मण और सहयोगी स्टाफ के तीनों सदस्यों के पास मैदान पर काफी अनुभव है और उनसे काफी उम्मीदें हैं। बीसीसीआई ने अभी भारतीय टीम की घोषणा नहीं की है। भारत वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेल रहा है। टीम एक टेस्ट में इंग्लैंड का सामना करने के लिए यूके के लिए उड़ान भरने के लिए भी तैयार है। उसके बाद टी20 और वनडे श्रृंखला होगी। इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ होंगे। 

आयरलैंड श्रृंखला पिछले साल के सेटअप के समान होगी जब द्रविड़ को श्रीलंका के खिलाफ उनकी द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का प्रभार दिया गया था जबकि तत्कालीन मुख्य कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में सीनियर टीम के साथ थे। आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में 26 और 28 जून को होने वाले दो टी20 मैचों के लिए टीम की घोषित नहीं की गई है। लेकिन कई सीरीज में आईपीएल सितारों के वैश्विक मंच पर पदार्पण करने की उच्च संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News