एक सप्ताह के लिए टल सकता है भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, ये है बड़ी वजह

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 11:57 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन के खतरे के कारण भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को एक सप्ताह आगे बढ़ाया जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है कि दोनों बोर्ड लगातार संपर्क में हैं और खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा। भारत अगले महीने तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा। यात्रा 17 दिसंबर से शुरू होगी। 

एक समाचार एजेंसी ने वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि हम कोविड संस्करण ओमाइक्रोन के खतरे के कारण सीरीज को एक सप्ताह आगे धकेलने के लिए चर्चा कर रहे हैं और भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं, दोनों बोर्ड लगातार संपर्क में हैं और हर चीज पर चर्चा की जा रही है। हमारे खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का अत्यंत महत्व है। 

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि बीसीसीआई को दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट टीम भेजने से पहले सरकार से परामर्श करना चाहिए जहां एक नया कोविड-19 संस्करण सामने आया है। उन्होंने कहा था कि न केवल बीसीसीआई, बल्कि हर बोर्ड को भी टीम को उस देश में भेजने से पहले भारत सरकार से परामर्श करना चाहिए जहां एक नया कोविड ​​​​-19 संस्करण सामने आया है। टीम को उस देश में भेजना सही नहीं है जहां खतरा है, अगर बीसीसीआई हमसे सलाह लेते हैं कि हम उस पर विचार करेंगे। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने नए कोविड-19 वैरिएंट को बी.1.1.1.529 का नाम दिया जिसे दक्षिण अफ्रीका में 'ओमाइक्रोन' के रूप में पाया गया है। यह डब्ल्यूएचओ द्वारा नए पहचाने गए कोविड-19 संस्करण पर चर्चा करने के लिए एक बैठक आयोजित करने के बाद आया है। इस बीच भारत ए के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चल रही सीरीज के लिए ब्लूमफोनटेन में हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News