भारत दौरा बेहद महत्वपूर्ण होगा, फिट होने का हर संभव प्रयास करूंगा : कैमरून ग्रीन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 05:58 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के चोटिल ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अगले साल फरवरी के शुरू में होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला तक फिट होने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेंगे क्योंकि यह बेहद महत्वपूर्ण दौरा होगा। 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में दूसरी सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले 23 वर्षीय ग्रीन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए। उनकी उंगली में चोट लगी है जिसके कारण वह सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। ग्रीन हालांकि भारत के ‘मानसिक और शारीरिक' रूप से चुनौतीपूर्ण दौरे के लिए जल्द से जल्द फिट होना चाहते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी महत्वपूर्ण है और ग्रीन ने कहा कि वह इस तरह की महत्वपूर्ण श्रृंखला से बाहर नहीं होना चाहते हैं। 

ग्रीन ने कहा, ‘यह वास्तव में आहत करने वाला है कि मैं (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में आखिरी टेस्ट में) नहीं खेल पाऊंगा। मैंने पदार्पण करने के बाद प्रत्येक मैच खेला है और ऐसे में घर में बैठकर टेस्ट क्रिकेट देखना थोड़ा अजीब होगा।' इस ऑलराउंडर ने दर्द के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाया। आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस द्वारा 17.5 करोड़ रुपए में खरीदे गए ग्रीन की निगाहें अब भारतीय श्रृंखला पर टिकी हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार ग्रीन ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत शानदार है और निश्चित तौर पर मुझे इसकी कमी खलेगी। मैं भारत दौरे के लिए पूरी तरह फिट होने के लिए अपनी तरफ से वह हर संभव प्रयास करूंगा जो मैं कर सकता हूं।' उन्होंने कहा, ‘बहुत से लोग भारतीय दौरे को लेकर बात करते हैं कि यह मानसिक और शारीरिक रूप से कितना कड़ा होता है। यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण दौरा होगा। हम हमेशा की तरह इसके लिए तैयार हैं, इसलिए मैं इस दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हूं।' 

Content Writer

Sanjeev