IND vs ENG टेस्ट सीरीज से पहले जुबानी जंग शुरू, बेयरस्टो ने आग उगलते कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 06, 2024 - 05:02 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का मानना है कि इस महीने के आखिर में शुरू होने वाली 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारत अगर टर्निंग विकेट तैयार करता है तो इससे उसके तेज गेंदबाजी आक्रमण की ताकत कम हो जाएगी। इंग्लैंड ने 2021 में जब भारत का दौरा किया था तो स्पिनरों के लिए अनुकूल पिचों पर उसे 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के बल्लेबाज तब रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की बलखाती गेंदों का सामना नहीं कर पाए थे।


बहरहाल, बेयरस्टो ने कहा कि भारत अलग-अलग तरह की पिच तैयार कर सकता है। ऐसी पिच भी जिनमें टर्न नहीं हो। हम सभी ने देखा है कि हाल में उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण कितना दमदार रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि वह टर्निंग विकेट तैयार करेंगे। वह पहले दिन से टर्न लेंगे या नहीं यह कहा नहीं जा सकता, क्योंकि इससे उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण की ताकत कुछ कम पड़ जाएगी। हम सभी जानते हैं कि उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण कितना मजबूत है।

 

 


इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह भारत में स्पिन गेंदबाजों की चुनौती को लेकर ज्यादा नहीं सोचना चाहते हैं। उन्होंने कहा- निश्चित तौर पर पिछली बार अक्षर और अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया था। हम भूल जाते हैं कि पहले टेस्ट मैच में हमारे बल्लेबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। जो रूट ने चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था और उसके बाद परिस्थितियों एकदम से बदल गई थी।


बेयरस्टो ने कहा- हम जानते हैं कि उनके पास कुशल स्पिनर हैं विशेषकर भारत में उनका सामना करना आसान नहीं होता है। हम जानते हैं कि वे हमारे सामने चुनौती पेश करने जा रहे हैं। फिर चाहे अक्षर खेले या नहीं खेले या फिर (रविंद्र) जडेजा खेले या कुलदीप (यादव), कौन जानता है। उन्होंने कहा- हमें इंतजार करना होगा। उनकी टीम की घोषणा होने तथा परिस्थितियों को जानने से पहले इस पर जरूरत से ज्यादा विचार करने का कोई मतलब नहीं है।

 


बेयरस्टो ने कहा कि विकेट लेने की जिम्मेदारी केवल स्पिनरों की नहीं बल्कि पूरी टीम की होगी। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि 20 विकेट लेने के लिए पूरे गेंदबाजी आक्रमण को प्रयास करना होगा। यह केवल स्पिनरों की जिम्मेदारी नहीं होगी। तेज गेंदबाजों को भी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। बल्लेबाजों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी।
 

Content Writer

Jasmeet