IND vs NZ : सूर्यकुमार-हार्दिक ने करवाई Team india को सीरीज में बराबरी, लखनऊ टी-20 छह विकेट से जीता

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 10:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया ने लखनऊ के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव की सधी हुई पारी की बदौलत सीरीज बराबर कर ली है। न्यूजीलैंड की टीम पहले खेलते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 99 रन ही बना पाई थी। भारत को धीमी पिच पर लक्ष्य का पीछा करने में दिक्कत आई लेकिन सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने सधी हुई पारियां खेलकर टीम को जीत दिला दी। 

 

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान मिशेल सेटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने जोरदार शुरूआत की। चौथे ओवर में ही युजी चहल ने फिन ऐलन को 11 रन पर बोल्ड कर दिया। इससे अगले ओवर में वाशिंगटन संदर ने डेवोन कॉनवे को 11 रन पर ईशान के हाथों कैच आऊट करवा दिया। ग्लेन फिलिप्स 5 तो डिरेल मिशेल 8 रन ही बना पाए। मिचले सेंटनर ने 15 तो मिशेल ब्रैसवेल ने 14 रनों की पारी खेली। ईश सोढ़ी 1 तो लोकी फग्र्युसन खाता भी नहीं खोल सके।

 

भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 2 ओवरों में महज 7 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा व कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने चौथे ओवर में शुभमन गिल को 11 के स्कोर पर गंवा दिया। ईशान यहां स्ट्रगल करते दिखे। उन्होंने 32 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 19 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। एक छोर पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने सूझबूझ के साथ पारी को आगे बढ़ाया। 

 

क्योंकि पिच काफी धीमी थी ऐसे में भारतीय बल्लेबाज संभलकर बल्लेबाजी करते नजर आए। वाशिंगटन सुंदर के 10 रन पर रन आऊट होने के बाद सूर्यकुमार के साथ मिलकर कप्तान हार्दिक पांड्या ने स्कोर को आगे बढ़ाया।  टीम इंडिया को आखिरी ओवर में छह रन चाहिए थे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन- 

भारत : शुभमन गिल, इशान किशन (w), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (c), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

न्यूजीलैंड : फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (W), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (C), ईश सोढ़ी, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News