IND v SA 1st T20I : एक भी गेंद डाले बिना रद्द हुआ मैच

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 08:31 PM (IST)

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश की सदाबहार धौलाधार की पहाड़ियों में स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 क्रिकेट मैच बारिश के कारण एक भी गेंद डाले बिना रद्द कर दिया गया है। बारिश की वहज से टाॅस भी नहीं हो सका। 

PunjabKesari

करीब 6.30 बजे बारिश धीमी हो गई थी जिस कारण मैच के शुरु होने की संभावना बनी लेकिन बाद में बारिश तेज होती चली गई। शाम 7 बजे के करीब 5-7 मिनट तक बारिश हल्की होने के बाद एक बार फिर तेज हो गई जिस कारण मैच रद्द होने की संभावना बन गई। बारिश के कारण टॉस में विलम्ब होने के कारण अंतत: मैच को एक भी गेंद डाले बिना रद्द करना पड़ा। मैच रद्द होने से हजारों दर्शकों को निराशा का सामना करना पड़ा। 

Things not looking great here in Dharamsala at the moment. It is pouring ⛈️⛈️😢 #TeamIndia #INDvSA pic.twitter.com/azf8NDMVTV

— BCCI (@BCCI) September 15, 2019

Work in progress at the moment to get the ground ready here in Dharamsala 🤞🏻#INDvSA pic.twitter.com/Oqbsy3go0g

— BCCI (@BCCI) September 15, 2019

भारत ने इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही एकमात्र टी-20 मैच खेला है, जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। धर्मशाला मैदान में भारतीय टीम सिर्फ एक टेस्ट और दो वनडे मैच ही जीत पाई है जबकि दो वनडे और एक टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। धर्मशाला स्टेडियम अभी तक भारतीय टीम ने एक टेस्ट, चार वनडे और एक टी-20 मुकाबला खेला है। इसके अलावा विदेशी टीमों के बीच धर्मशाला में कुल 8 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। 

PunjabKesari

वर्ष 2006 से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभी तक 13 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें 8 में भारत और 5 में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने जीत दर्ज की है। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी टी-20 मैच 24 फरवरी, 2018 को खेला गया था, जिसमें भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News