ना कोई शतक बना, ना कोई रिकाॅर्ड, फिर भी इस बल्लेबाज के लिए बजने लगीं तालियां

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 04:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट के मैदान जब कोई बल्लेबाज शतक लगाता है या फिर रिकाॅर्ड बनाता है, तो फैंस तालियां बजाकर उसका सम्मान करते हैं। लेकिन भारत-साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में हो रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन दिलचस्प वाक्या देखने को मिला। इस दाैरान एक बल्लेबाज ने ना कोई शतक लगाया आैर ना ही कोई रिकार्ड बनाया पर फिर भी स्टेडियम में माैजूद लोगों ने उसके लिए खूब तालियां बजाईं।

किसके लिए बजी तालिंया
टाॅस जीतकर जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो उन्हें ओपनर जोड़ी केएल राहुल(0) आैर मुरली विजय(8) के रूप में लगा। जब यह दोनों आउट हुए तो टीम का स्कोर 8.4 ओवर में 13 रन था। राहुल के आउट होने के बाद क्रीज पर भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा उतरे। पुजारा संभलकर खेलने लगे आैर उन्हें अपना खाता खोलने में भी काफी दिक्कत आई। उन्होंने पहला रन अपनी पारी की 54वीं गेंद पर लिया, जिसके बाद स्टेडियम में तालियां बजने लगीं। साथ ही ड्रेसिग रूम में बैठे पुजारा के साथियों ने भी उनके पहले रन का स्वागत किया। 

ऐसा लगा जैसे बनाया हो शतक
पुजारा के 1 रन पर स्टेडियम में ऐसे तालियां बजने लगीं कि मानों जैसे उन्होंने शतक बना दिया हो। तालियां बजती देख पुजारा भी खुद हंसने लग पड़े। बता दें कि पुजारा ने खाता खोलने के लिए 54 गेंदों के साथ-साथ 90 मिनट का समय भी लिया। हालांकि पहले रन के लिए सबसे ज्यादा गेंदें खेलने का रिकॉर्ड इंगलैंड के विकेटकीपर जॉन मुरे के नाम पर है। उन्होंने 1962 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए पहले रन के लिए 90 गेंदें खेली थीं। वहीं पुजारा पहले रन के लिए सबसे ज्यादा गेंदें खेलने वाले दुनिया के चाैथे बल्लेबाज बन गए हैं।