भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज : इन दो प्लेयरों पर लग सकता है बड़ा दांव

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 03:11 PM (IST)

कोलकाता : वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन होगा तो उपकप्तान रोहित शर्मा के कार्यभार प्रबंधन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के खराब फार्म पर चर्चा होगी। बड़ी खबर यह है कि हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार अभी भी चोटों से उभर नहीं पाए हैं ऐसे में उनकी जगह शिवम दुबे और शरदुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय है। टीम मैनेजमैंट वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों के लिए इन पर दांव लगा सकती है।

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक होगी क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। सब कुछ ठीक रहने पर रोहित को तीन मैचों की इस श्रृंखला से विश्राम दिया जाएगा ताकि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर तरोताजा रहे जहां भारत को पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं।

टीम इंडिया ने खेलने हैं तीन टी-20 मुकाबले
भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (छह दिसंबर), तिरूवनंतपुरम (8 दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंंगे। तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं। रोहित ने इस साल आईपीएल समेत 60 प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं। इस साल वह 25 वनडे, 11 टी-20 खेल चुके हैं जो कप्तान विराट कोहली से तीन वनडे और चार टी-20 अधिक है। विराट को दो बार आराम दिया जा चुका है।

धवन के फार्म पर भी होगी चर्चा 

Image result for shikhar dhawan punjab kesari sports
सलामी बल्लेबाज धवन के फार्म पर भी चर्चा होगी जो विश्व कप से चोट के कारण बाहर होने के बाद से फार्म में नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल का शानदार फार्म और लिस्ट ए में 50 से अधिक की औसत के कारण उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है। धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 41, 31 और 19 रन बनाए। अपनी लय हासिल करने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेला लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके।

पंत और धोनी में कौन चुना जाएगा, इस पर रहेंगी नजरें

Image result for pant dhoni punjab kesari sports
दूसरी ओर अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक बनाया। ऋषभ पंत के लगातार खराब फार्म पर भी बात की जाने की संभावना है। महेंद्र सिंह धोनी ने अभ्यास शुरू कर दिया है और पंत आगामी श्रृंखला के लिए टीम में जगह नहीं बना पाते हैं तो उन्हें 38 बरस के इस धुरंधर से प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा।

दीपक चाहर करेंगे तेज आक्रमण की अगुवाई

Image result for deepak chahar punjab kesari sports
स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर और कृणाल पंड्या भी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं। ऐसे में युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा के खेलने पर इनमें से एक को बाहर किया जा सकता है। दीपक चाहर तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे लेकिन खलील अहमद काफी महंगे साबित हुए हैं। उन्होंने पिछले दो टी-20 मैचों में 8 ओवरों में 81 रन दे डाले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News