IND vs WI : अश्विन ने कुंबले को पछाड़ा, विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में रचा नया इतिहास

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2023 - 08:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। अश्विन ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाहले में मेजबान टीम का पहला विकेट चटकाने का काम किया। विंडीज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। ओपनिंग के लिए कप्तान क्रैग ब्रैथवेट के साथ तेजनारायण चंद्रपॉल आए। दोनों क्रीज पर पैर जमा रहे थे, लेकिन इस इस साझेदारी को अश्विन ने 13वें ओवर में तोड़ा।

कुंबले को छोड़ा पीछे

विंडीज की पहली पारी के 13वें ओवर की 5वीं गेंद पर अश्विन ने चंद्रपाॅल को बोल्ड किया। वह 44 गेंदों में 12 रन बना सके। इसी के साथ दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हुई। इसी के साथ अश्विन ने एक खास मामले में पूर्व हमवतन स्पिनर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। दरअसल, अश्विन टेस्ट में बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा बोल्ड आउट करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने टेस्ट में भी तक 95 बार बल्लेबाजों को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। वहीं इससे पहले अनिल कुंबले 94 संख्या के साथ नंबर एक पर थे। 

इसके अलावा अश्विन ने एक अन्य इतिहास भी रचा। अश्विन क्रिकेट इतिहास में पिता-बेटे को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता भी विंडीज के लिए क्रिकेट खेला करते थे, जिनका नाम शिवनारायण चंद्रपॉल है। अश्विन अपने क्रिकेट करियर में शिवनारायण को भी आउट कर चुके हैं।


 

News Editor

Rahul Singh