भारतीय टीम विश्व कप के बाद करेगी जिम्बाब्वे का दौरा, सोनी स्पोर्ट्स 4 भाषाओं में करेगा प्रसारण

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 04:24 PM (IST)

मुंबई : भारत में अग्रणी खेल प्रसारक सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने भारतीय क्रिकेट टीम के जिम्बाब्वे दौरे के लिए एक्सक्लूसिव टीवी और डिजिटल प्रसारण अधिकार हासिल कर लिए हैं। 6 जुलाई से 14 जुलाई 2024 के बीच खेले जाने वाले आकर्षक टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए एक युवा भारतीय दल के हरारे की यात्रा करने की उम्मीद है और सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क भी इसे लेकर काफी रोमांचित है। 

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क सीरीज के सभी लाइव एक्शन को चार भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में दिखाएगा। पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 (हिंदी) SD और HD, सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 (तमिल/तेलुगु) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 SD और HD पर किया जाएगा। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इंडिया टूर ऑफ जिम्बाब्वे के प्रसारण का कई लोगों को बेसब्री से इंतजार है। खास तौर पर जब एक बेहद प्रतिभाशाली भारतीय टीम को एक्शन में देखने का मौका मिलेगा। 

पिछली बार जब भारत टीम ने 2022 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था, तब उसने 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। मेन इन ब्लू ने तीन में से तीन जीत के साथ सीरीज अपने नाम किया था। युवा ओपनर शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। दिलचस्प बात यह है कि पिछली बार दोनों टीमों ने जिम्बाब्वे में द्विपक्षीय टी20 सीरीज 2016 में खेली थी। तब भारत ने 2-1 से जीत हासिल की थी। इंडिया टूर ऑफ जिम्बाब्वे के जुड़ने से सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क की क्रिकेट प्रॉपर्टीज की समृद्ध सूची में इजाफा हुआ है जिसमें न्यूजीलैंड क्रिकेट, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट सहित कई क्रिकेट बोर्ड शामिल हैं। 

राजेश कौल (चीफ रेवेन्यू ऑफिसर - डिस्ट्रीब्यूशन एंड इंटरनेशनल बिजनेस और हेड - स्पोर्ट्स बिजनेस, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया) ने कहा, 'हमें इंडिया टूर ऑफ जिम्बाब्वे के प्रसारण की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह क्रिकेट प्रॉपर्टीज के हमारे मौजूदा पोर्टफोलियो में वैल्यू जोड़ता है। दर्शक एक रोमांचक श्रृंखला देखने की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि एक युवा भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने कौशल और गुणवत्ता का प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News