भारत तोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा : कोविंद

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 01:36 PM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 24 जुलाई से 9 अगस्त तक आयोजित 2020 तोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों का देशवासी दिल से समर्थन करेंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि ओलंपिक 2020 की खेल प्रतियोगिताओं में, भारतीय दल के साथ करोड़ों देशवासियों की शुभकामनाओं और समर्थन की ताकत मौजूद रहेगी उन्होंने कहा, ‘इसी वर्ष तोक्यो में ओलंपिक खेल आयोजित होने जा रहे हैं।

पारंपरिक रूप से, कई खेलों में, भारत अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। हमारे खिलाड़ियों और एथलीटों की नई पीढ़ी ने, हाल के वर्षों में, अनेक खेल प्रतियोगिताओं में देश का नाम ऊंचा किया है।' राष्ट्रपति ने कहा, ‘ओलंपिक 2020 की खेल प्रतियोगिताओं में, भारतीय दल के साथ करोड़ों देशवासियों की शुभकामनाओं और समर्थन की ताकत मौजूद रहेगी।' 

भारतीय खिलाड़ियों ने 1920 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के हर संस्करण में भाग लिया है। हालांकि उन्होंने अपनी आधिकारिक उपस्थिति पेरिस में 1900 के खेलों में दर्ज करायी थी। चार साल में एक बार होने वाले इस प्रतियोगिता के शुरू होने में लगभग छह महीने बचे हैं और भारतीय ओलंपिक संघ को उम्मीद है कि वह जापानी राजधानी में कम से कम 120-125 खिलाड़ियों का दल भेजेगा। 

Sanjeev