अफगानिस्तान के साथ अगले साल इतने मैचों की सीरीज खेलेगा भारत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 03:12 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अपने अगले दो वर्षों के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) शेड्यूल के अनुसार मार्च 2022 में भारत के खिलाफ भारत में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राष्ट्रीय टीम अब से दो साल की अवधि के दौरान घर और घर से बाहर 11 वनडे, चार टी-20 आई और दो टेस्ट श्रृंखलाएं खेलेगी। कुल मिलाकर अफगानिस्तान 52 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा, जिसमें 37 वनडे, 12 टी-20 आई और तीन टेस्ट मैच शामिल हैं।

अगले दो वर्षों में अफगानिस्तान 2022 में एशिया कप और फिर इसी वर्ष आईसीसी टी-20 विश्व कप, इसके बाद एशिया कप और 2023 में आईसीसी वनडे विश्व कप खेलेगा। इसी तरह अफगानिस्तान अगले वर्ष की शुरुआत नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से करेगा, जबकि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ तीनों प्रारूपों (वनडे, टी-20, टेस्ट) की सीरीज के साथ साल का अंत करेगा। 

एसीबी ने कहा कि अगर हम सीमित ओवरों के क्रिकेट और टेस्ट प्रारूप की तुलना करते हैं तो यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि अफगानिस्तान का ध्यान खेल के छोटे प्रारूपों पर होगा। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि अफगानिस्तान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में सात वनडे सीरीज खेलेगा, साथ ही एशिया कप 2022 (टी 20 प्रारूप), आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022, एशिया कप 2023 (वनडे प्रारूप) और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 जैसे चार प्रमुख सीमित ओवरों के टूर्नामेंटों में भाग लेगा, छोटे प्रारूपों पर हमारा ज्यादा फोकस रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News