भारत टी-20 विश्व कप के टॉप-4 में पहुंचेगा, Hardik Pandya निभाएंगे मुख्य भूमिका : ब्रेसनन

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 10:22 PM (IST)

कोलकाता : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर टिम ब्रेसनन का कहना है कि भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या को और अधिक परिपक्व होने की जरूरत है। ब्रेसनन को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप में पंड्या टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी)’ के दूसरे सत्र में ‘भीलवाड़ा किंग्स’ का प्रतिनिधित्व करने को तैयार ब्रेसनन ने कहा कि टीम के संतुलन के लिए तेज गेंदबाजी हरफनमौला का होना जरूरी है। इससे टीम एक क्रिकेटर से दो खिलाडिय़ों की कमी पूरी करती है। पंड्या को कार्यभार प्रबंधन के तहत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से विश्राम दिया गया है।

ब्रेसनन से पंड्या के विश्राम का समर्थन करते हुए कहा- ऐसे खिलाड़ी पूरे मैच के दौरान सक्रिय रहते है, ऐसे में यह शारीरिक रूप से काफी मुश्किल होता है। तेज गेंदबाज हरफनमौला खिलाड़ी खरे सोने की तरह होते है। ब्रेसनन ने एशिया कप के मैचों को नहीं देखा लेकिन उन्होंने टी-20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने का दावेदार माना।

ब्रेसनन ने कहा कि भारत के अलावा टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम अंतिम चार में पहुंच सकती है। उन्होंने कहा कि आप भारत को हल्के में नहीं ले सकते। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें खिताब जीतने की दावेदार होंगी। भारत और पाकिस्तान के पास भी अच्छा मौका होगा। श्रीलंका ने एशिया कप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में अंदाजा लगाना मुश्किल है कि किस दिन कौन कैसा प्रदर्शन करेगा। 

इंग्लैंड की टीम में जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ी नहीं होंगे लेकिन ब्रेसनन ने कहा कि जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीमों में एक है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम का बल्लेबाजी क्रम शानदार है। अगर हमारे तेज गेंदबाज फिट रहते है तो यह टीम के लिए अच्छा होगा। इंग्लैंड ने हर विभाग को मजबूत किया है।

Content Writer

Jasmeet