फ्रांस के खिलाफ मुकाबले के साथ नए मिशन की शुरूआत करेगा भारत

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 07:08 PM (IST)

पोचेफस्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका) : भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग अभियान के शुरुआती मैचों में मेजबान दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस से भिडऩे के लिए तैयार है। दुनिया की नंबर 3 टीम दोनों टीमों के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी। इस दौरान उसका लक्ष्य 2022 सीजन की सकारात्मक शुरुआत करना है।

उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि हम वास्तव में उत्साहित हैं ... हम अपने सीजन की शुरुआत दो मजबूत टीमों के खिलाफ खेल कर करेंगे, इसलिए यह अच्छा है। हमारा ध्यान मोमेनटम हासिल करने और सकारात्मक शुरुआत करने पर है, क्योंकि हम इस साल कदम-दर-कदम आगे बढ़ रहे हैं। प्रो लीग मैच हमें बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार करने में मदद करेंगे। 

गौरतलब है कि भारत अपना पहला मैच 8 फरवरी को फ्रांस के खिलाफ खेलेगा। पिछली बार दोनों टीमों का आमना-सामना 2015 में बेल्जियम में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में हुआ था, जिसमें भारत ने 3-2 से मैच जीता था। फ्रांस के बारे में बात करते हुए हरमनप्रीत ने कहा- हम लंबे समय से फ्रांस के खिलाफ नहीं खेले हैं। वह एक अच्छी टीम हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि यह हमारे लिए एक चुनौतीपूर्ण मैच होगा।

उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान अच्छी हॉकी खेलने, अपने कौशल को दिखाने और अहम मौके पर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर रहेगा ... हम अपना 100 प्रतिशत देंगे और उम्मीद है कि जीत के साथ अभियान शुरू करेंगे। भारत नौ फरवरी को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

हरमनप्रीत ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका एक बेहतरीन टीम है। वह दुनिया की टॉप 10 टीमों मे शामिल है और किसी भी दिन किसी भी टीम को हराने में सक्षम हैं, इसलिए आप उन्हें कम नहीं आंक सकते। यह निश्चित रूप से हमारे लिए एक कड़ी चुनौती होगी। हम दक्षिण अफ्रीका जैसी अच्छी टीम का सामना करने के लिए उत्साहित हैं। 2 दिन के ब्रेक के बाद भारत 12 फरवरी को एक बार फिर फ्रांस और 13 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

Content Writer

Jasmeet