कुलदीप यादव ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कहा: युजी मुझे सलाह देता रहता है

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 10:45 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत ने केएल राहुल की सधी हुई 64 रन की पारी की बदौलत 4 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में अजय बढ़त हासिल कर ली है। मैच के दौरान कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद कुलदीप ने कहा, युजी ने हमेशा मेरा समर्थन किया है और वह मुझे सलाह देता रहता है। 

कुलदीप ने प्रेस वार्ता में कहा, 'मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। मुझे जो भी अवसर मिलते हैं, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने और अपनी क्षमताओं को वापस लाने की कोशिश करता हूं। जब आप खेलते हैं, तो आपको ध्यान केंद्रित करना होता है, जबकि जब आप 11 में नहीं होते हैं तो आप आराम कर सकते हैं। इस समय, मैं वास्तव में अपनी गेंदबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं। हालांकि, टीम संयोजन महत्वपूर्ण है, मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता, बस मौका आने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं।' 

भारतीय स्पिनर ने कहा, 'आपको कुछ नया करते रहने की जरूरत है, आप एक ही रफ्तार से गेंदबाजी नहीं कर सकते। मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काम किया है, मैं अपना ध्यान उस पर रखता हूं जब भी मुझे कोई खेल नहीं मिलता है। पिछले एक साल में मैंने अपनी फिटनेस पर भी काफी काम किया है, इसका पूरा श्रेय एनसीए कोचों को जाता है। इससे मुझे लय में आने और अधिक आक्रामक बनने में मदद मिली है। युजी ने हमेशा मेरा समर्थन किया है, जाहिर है कि वह जानता था कि बल्लेबाज कैसे खेलते हैं क्योंकि वह पहले के खेल चुका है इसलिए वह मुझे सलाह देता रहता है। 

गौर हो कि कोलकाता के ईडन गार्डन में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने महमान टीम को 215 पर ढेर कर दिया। श्रीलंका की तरफ से केवल नुवानिडू फर्नांडो ही अर्धशतकीय पारी खेल पाए। कुलदीप और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट झटके। लक्ष्य प्राप्ति के लिए उतरी भारतीय टीम भी एक समय पर संघर्ष करती हुई नजर आई लेकिन में केएल राहुल ने बड़ा रोल अदा किया और नाबाद 64 रनों को पारी से भारत 4 विकेट से जीतने में कामयाब रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News