''कोहली के बिना भारतीय टीम ऐसी है जैसे स्मिथ और वार्नर के बिना ऑस्ट्रेलिया''

11/22/2020 6:50:32 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज 17 दिसम्बर से शुरू होगी। इस सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहला मैच खेलने के बाद पितृत्व अवकाश पर चले जाएंगे। कोहली की गैरमौजदगी पर बहुत से पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय रखी है। अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ज्योफ लॉसन ने कहा कि टेस्ट में कप्तान कोहली के बिना भारतीय टीम ऐसी है जैसे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना ऑस्ट्रेलिया। 

लॉसन ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के लिए अपने कॉलम में ये बात कही है। लॉसन ने कहा, 2018/19 के मुकाबले भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी ताकत यह है कि उनके पास विकल्प हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के साथ पिछली सीरीज ड्रॉ खेली थी और न्यूजीलैंड को पटक दिया था। पिछली गर्मियों में घर पर उन्होंने पाकिस्तान को भी हराया। अंतर्राष्ट्रीय सीजन में नंबर 1 टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया खुद को असामान्य स्थिति में पाता है। 

उन्होंने कहा, भारतीय क्रिकेटरों को अप्रत्याशित की उम्मीद होगी। वे 2 साल पहले पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर जीती बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का बचाव करना चाहेंगे और उनका तेज गेंदबाज़ी का कद बढ़ा हो। गौर हो कि 2018-2019 में खेली गई टेस्ट सीरीज को भारत ने पहली बार जीता था लेकिन इस दौरान स्मिथ और वार्नर बाॅल टेम्परिंग विवाद के कारण सीरीज का हिस्सा नहीं थे। 


Sanjeev

Recommended News