AUSW vs INDW : आखिरी ओवर में गिरे 4 विकेट, ऑस्ट्रेलिया से फिर हारी भारतीय टीम

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 11:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला टी20 विश्व कप में ग्रुप ए में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से अहम मुकाबला गंवा दिया है। सेमीफाइनल की रेस में जाने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी था। हालांकि भारतीय टीम अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है अगर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को लीग मैच में हरा दे। बहरहाल, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रेस हैरिस के 40, कप्तान ताहिला मैकग्रा के 32 तो एलिसा पेरी के 32 रनों की बदौलत भारतीय टीम को जीत के लिए 152 रन का टारगेट दिया है। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को शैफाली, जेमिमा और दीप्ति शर्मा की पारियों से मदद मिली। एक छोर संभाले खड़ी हरमनप्रीत कौर ने भी अर्धशतक लगाया लेकिन आखिरी ओवर में 4 विकेट गिर जाने के कारण भारतीय टीम जीत हासिल नहीं कर पाई। 

 


ऑस्ट्रेलियाई महिला : 151/8 (20 ओवर)
भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर सिंह ने अच्छी शुरूआत दी जब उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज बेथ मूनी को 2 तो जॉर्जिया को 0 पर ही आऊट कर दिया। हालांकि तभी ग्रेस हैरिस के साथ कप्तान ताहिया मैकग्रा ने मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। ताहिला ने राधा यादव की गेंद पर आऊट होने से पहले 26 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 32 रन बनाए। वहीं, ग्रेस हैरिस ने 41 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाए। एलिसा पेरी दीप्ति शर्मा की गेंद पर आऊट हुई। उन्होंने 23 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए। एश्ले गार्डनर केवल 6 रन ही बना पाई। एनाबेल सदरलैंड ने 10 तो लीचफ़ील्ड ने 15 रन बनाए और टीम को 8 विकेट के नुकसान पर 151 तक पहुंचा दिया। भारत की ओर से रेणुका ठाकुर सिंह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 तो दीप्ति शर्मा ने 28 रन देकर दो विकेट लीं। श्रेयांका पाटिल ने 32 रन देकर 1, पूजा ने 22 रन देकर 1 तो राधा यादव ने 2 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट लिया।

 

 

भारतीय महिला : 142/9 (20 ओवर)

शैफाली वर्मा ने भारतीय टीम को तेजतर्रार शुरूआत देने की कोशिश की। उन्होंने चौथे ओवर में विकेट गंवाने से पहले 13 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। स्मृति मंधाना कमजोर रही। उन्होंने 12 गेंदों पर 6 ही रन बनाए। जेमिमा 12 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आऊट हो गई। तभी कप्तान हरमनप्रीत ने दीप्ति शर्मा के साथ मिलकर पार्टनरशिप को आगे बढ़ाया। दीप्ति 17वें ओवर में सोफिया की शिकार हुई। उन्होंने 25 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 29 रन बनाए। ऋचा घोष ने 3 गेंदों पर 1 रन बनाया। हरमनप्रीत ने एक छोर संभाला और रन बनाने जारी रखे। लेकिन आखिरी ओवर में भारतीय टीम 14 रन नहीं बना पाई। टीम ने पूजा, अरुधंति, श्रेयांका और पूजा यादव का विकेट गंवा दिया। हरमनप्रीत नॉन स्ट्राइक एंड पर ही रह गई जिससे भारतीय टीम जीत हासिल नहीं कर पाई। हरमनप्रीत ने 47 गेंदों पर 54 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 142 रन बनाए और 9 रन से मैच गंवा दिया।



दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
ऑस्ट्रेलिया महिला : बेथ मूनी (विकेटकीपर), ग्रेस हैरिस, एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लीचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ (कप्तान), जॉर्जिया वेयरहैम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनेक्स, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन
भारत महिला : शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News