अंडर-23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत ने जीते 5 पदक

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 04:59 PM (IST)

बेलग्रेड : भारतीय महिला पहलवान दिव्या काकरान, निशा दहिया और राधिका ने यहां सर्बिया के बेलग्रेड में जारी अंडर-23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के पांचवें दिन शुक्रवार को अपने-अपने भार वर्ग में कांस्य पदक जीते। 72 किग्रा भार वर्ग में दो बार की एशिया चैंपियन दिव्या ने रेपचेज राउंड में कजाकिस्तान की एलेक्जेंड्रा जैतसेवा को हरा कर कांस्य पदक मुकाबले में प्रवेश किया, जहां उन्होंने अमेरिका की कायला मारानो को फॉल के माध्यम से 6-2 से हरा कर कांस्य पदक जीता। 

इसी तरह राधिका भी रेपचेज राउंड के जरिए आगे गईं और इटली की औरोरा कैम्पगना को 6-4 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। इस बीच निशा ने सेमीफाइनल में अनास्तासिया लावरेंचुक से हारने के बाद कांस्य के लिए प्रतिस्पर्धा की और कांस्य पदक मैच में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर अपने प्रतिद्वंद्वी लातविया की एल्मा जिडलरे को 10-0 से मात दी। 

इससे पहले गुरुवार को शिवानी पवार ने रजत और अंजू ने कांस्य पदक जीता था और सभी को मिला कर भारत ने अब प्रतियोगिता में पांच पदक अपने नाम कर लिए हैं। वहीं पुरुषों की फ्रीस्टाइल स्पर्धा में सौरभ मधुकर इगावे (57 किग्रा) सेमीफाइनल में अजरबैजान के अलीअब्बास रजादे से हारने के बाद आज कांस्य पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। सौरभ ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सेमीफाइनल को छोड़ कर अब तक अपने सभी विरोधियों पर जीत दर्ज की है। 

इसके अलावा 16वें राउंड में हारने वाले परविंदर अपने प्रतिद्वंद्वी ग्रीस के जॉर्जियोस पिलिडिस 65 किग्रा के फाइनल में पहुंचने के बाद रेपेचेज राउंड में हिस्सा लेंगे। उधर 97 किग्रा में साहिल का अभियान क्वाटर्रफाइनल में ही समाप्त हो गया। उन्हें यूक्रेन के डैनिलो स्टासियुक ने फॉल के माध्यम से हराया। नवीन (70 किग्रा) और विक्की (79 किग्रा) भी क्वालीफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News