कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम की घोषणा,सिंधु- श्रीकांत करेंगे अगुअाई

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 08:19 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआइ) ने चार अप्रैल से ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स टूर्नामेंट 2018 के लिए बैडमिंटन टीम की घोषणा कर दी। इस टूर्नामेंट में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत भारतीय बैडमिंटन टीम की अगुआई करेंगे। 

कॉमनवेल्थ खेलों का आयोजन चार से 15 अप्रैल तक होगा। कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए पुरुष वर्ग में श्रीकांत के अलावा, एचएस प्रणय, चिराग शेट्टी, सात्विक साईराज और प्रणव जैरी चोपड़ा को शामिल किया गया है। इसके साथ ही महिला वर्ग में सिंधू के साथ लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल, अश्विनी पोनप्पा, सिक्की रेड्डी और रुत्विका शिवानी को जगह मिली है। चिराग और सात्विक पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रहे हैं। वे दोनों पुरुष डबल्स वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगे। प्रणव मिक्स्ड डबल्स वर्ग में सिक्की के साथ हिस्सा लेंगे। भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, श्रीलंका और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के महासचिव अनूप नारंग ने कहा, 'हमारे पास इस साल जीत का बढ़िया मौका है। खिलाड़ियों की रैंकिंग बेहतर हुई है और इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में देश का गौरव बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हमने गहन विचार-विमर्श के बाद राष्ट्रमंडल खेलों के लिए दस सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना है। 

पुरुष टीमः  किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय, चिराग शेट्टी, सात्विक साइराज, प्रणव जेरी चोपड़ा। 
महिलाः पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, अश्विनी पोनप्पा, सिक्की रेड्डी , रुत्विका शिवानी गाडे।