भारतीय बल्लेबाज कोच ने किया खुलासा- कैसे रोहित लगा रहे शतक पर शतक

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 08:41 PM (IST)

रांची : भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) ने रोहित शर्मा (Rohit sharma) की दक्षिण अफ्रीका (South Africa)के खिलाफ चल रही श्रृंखला में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफलता का श्रेय उनकी मन: स्थिति को दिया। रोहित ने शानदार लय जारी रखते हुए श्रृंखला में तीसरा शतक जड़ा जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच के शुरूआती दिन खराब शुरूआत के बावजूद तीन विकेट पर 224 रन बना लिए।

रोहित शर्मा के कोच का बयान 

Indian batting coach, Vikram Rathore

राठौड़ ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि वह इतना अनुभवी खिलाड़ी है। मुझे नहीं लगता कि आपको उसकी तकनीक में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। सिर्फ एकमात्र तालमेल, मेरे ख्याल से उसे सिर्फ खेल की योजना बनाना था। रोहित अभी 117 रन बनाकर खेल रहे हैं और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 83) के साथ नाबाद 185 रन की भागीदारी निभा चुके हैं।

रोहित शर्मा किसी भी प्रारूप के लिए बढिय़ा खिलाड़ी

rohit sharma photo, rohit sharma images, रोहित शर्मा फोटो

राठौड़ ने कहा कि मेरा हमेशा मानना है कि वह किसी भी प्रारूप के लिए बहुत बढिय़ा खिलाड़ी है। उसे पारी का आगाज कराना बहुत अच्छा फैसला था। उन्होंने कहा- उस जैसा अनुभवी खिलाड़ी अगर शीर्ष क्रम में खेलता है तो इससे भारतीय टीम में सब कुछ बदल जाएगा, यहां तक कि जब आप दौरे पर होंगे तब भी। भारत ने 39 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे जो भारत की श्रृंखला में सबसे खराब शुरूआत थी।

rohit sharma photo, rohit sharma images, रोहित शर्मा फोटो

राठौड़ ने कहा कि शुरू में थोड़ी सी नमी थी और विकेट से मदद मिल रही थी। उन्होंने भी सही लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी की लेकिन हमारा इन झटकों से उबरना शानदार रहा। दोनों ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और लंच के बाद विकेट थोड़ा आसान हो गया। रोहित जब सात रन पर थे तो उन्हें पगबाधा आउट दिया गया था लेकिन रिव्यू के बाद वह बच गये। राठौड़ ने कहा- टेस्ट में आपको इस तरह के कठिन स्पैल खेलने होते हैं। मुझे लगता है कि वह इस श्रृंखला में अच्छा कर रहा है। एक बार वह जम जाता है तो वह शानदार खिलाड़ी है और हम सभी जानते हैं कि वह गेंदबाजों को रौंद सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News