102 डिग्री बुखार के बावजूद की बल्लेबाजी, भारतीय बल्लेबाज को ले जाना पड़ा अस्पताल

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 12:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई और शेष भारत के बीच ईरानी कप (Irani Cup) मैच के दूसरे दिन के खेल के तुरंत बाद मुंबई के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को तेज बुखार के कारण लखनऊ के एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। एक रिपोर्ट अनुसार ठाकुर ने बीमारी से जूझते हुए सरफराज खान के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी में 36 रनों का योगदान दिया। जब वह क्रीज पर थे तो उन्हें 102 डिग्री बुखार था। 

पहले दिन ठाकुर में बीमारी के लक्षण दिखाई देने लगे थे, उन्हें हल्का बुखार था। हालांकि दूसरे दिन करीब दो घंटे बल्लेबाजी करने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। ऑलराउंडर को पारी के दौरान दो बार ब्रेक लेना पड़ा, जिसके दौरान टीम के डॉक्टर ने उनका इलाज किया। अपने बिगड़ते स्वास्थ्य के बावजूद ठाकुर ने आगे बढ़कर अपनी टीम के लिए काम किया और अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखी। उनकी शानदार पारी के बाद मुंबई टीम प्रबंधन ने उन्हें पास के अस्पताल में ले जाने का फैसला किया, जहां उन्हें रात भर निगरानी में रखा जाएगा। 

मेडिकल टीम ठाकुर की स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है, डॉक्टरों द्वारा उनका मूल्यांकन करने के बाद तीसरे दिन के लिए उनकी फिटनेस पर निर्णय लेने की उम्मीद है। एक सूत्र के हवाले से इंडियन एक्सप्रेस ने लिखा ठाकुर पूरे दिन कमजोर महसूस कर रहे थे, लेकिन बुखार के बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी करने पर जोर दिया। मलेरिया और डेंगू जैसी संभावित बीमारियों के लिए मेडिकल टेस्ट किए गए और मैच में उनकी आगे की भागीदारी के बारे में कोई भी निर्णय लेने से पहले टीम नतीजों का इंतजार कर रही है। ठाकुर ने 59 गेंदों पर एक छक्का और चार चौके लगाए। उन्होंने सावधानी से खेला, जल्दबाजी में शॉट लगाने से बचते हुए सरफराज खान का साथ देने की कोशिश की, जो दूसरे दिन के अंत में 221 रन बनाकर नाबाद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News