पंत की खराब फॉर्म पर बोले भारतीय बल्लेबाजी कोच- इस खासियत को माना X फैक्टर

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 06:20 PM (IST)

चेन्नई : भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने ऋषभ पंत का बचाव करते हुए कहा कि जब वह रन बनाने लगेंगे तब ‘प्रभावी खिलाड़ी’ होंगे। राठौड़ से जब पूछा गया कि खराब प्रदर्शन के बाद भी पंत को लगातार मौके क्यों दिए जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि उनके पास ‘क्षमता की कोई कमी’ नहीं है। राठौड़ ने कहा कि हम पंत के बारे में यह चर्चा करते रहते हैं कि वह अपार क्षमतावान है। हर किसी को लगता है कि उसके पास एक्स फैक्टर है। हम सभी को लगता है कि वह अच्छा खिलाड़ी है। वह अपनी फिटनेस और खेल पर काफी काम कर रहा है।

वह रन बनाएगा तो प्रभावी खिलाड़ी

rishabh pant punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम
राठौड़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि उन्होंने इस प्रारूप में पहले अच्छा प्रदर्शन किया है। जब वह रन बनाने लगेगा तब भारतीय टीम के लिए प्रभावी खिलाड़ी होगा। वह मैच विजेता खिलाड़ी होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल के बारे में पूछे जाने पर राठौड़ ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

हर क्रिकेटर खराब दौर से गुजरता है

rishabh pant punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम
राठौड़ ने कहा कि हर क्रिकेटर खराब दौर से गुजरता है। उन्होंने कुछ तकनीकी और मानसिक बदलाव किया जिसका नतीजा दिख रहा है। वह हमेशा एक अच्छा खिलाड़ी रहा है। इसमें कोई शक नहीं था कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। राहुल के विकेटकीपिंग करने के विकल्प के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह फैसला टीम प्रबंधन को करना है। जाहिर है कि यह एक विकल्प है।

मयंक अग्रवाल ने किया है अच्छा प्रदर्शन

mayank agarwal punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम
चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह टीम में शामिल होने वाले मयंक अग्रवाल के बारे में पूछे जाने पर राठौड़ ने कहा कि कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने ‘ए’ स्तर पर 50 ओवर के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा- मयंक ने कई वर्षों से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है जिससे उन्होंने टेस्ट टीम में जगह बनाई और अच्छा प्रदर्शन किया। ‘ए’ स्तर पर एकदिवसीय क्रिकेट में उनका रिकार्ड शानदार है। मुझे लगता है वहां उसका औसत 50 से अधिक है। उन्होंने विजय हजारे में इस साल बेहतर किया।

पहले बल्लेबाजी करते मैच जीतना है लक्ष्य

vikram rathore punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम
राठौड़ ने कहा कि टीम को जिस विभाग ने सुधार करना है वह है पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच जीतना। टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में यह कर दिखाया था। उन्होंने कहा कि लक्ष्य का पीछा करने के मामले में हम नंबर एक टीम है। पहले बल्लेबाजी करते हुए आपको अलग तरह की निडरता की जरूरत होती है। जब आप लक्ष्य का पीछा करते हैं तो अपने खेल की योजना को बेहतर तरीके से बना सकते हैं। बल्लेबाजी कोच ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करने की स्थिति पर काम कर रहे हैं। हम कोशिश करेंगे कि पहले बल्लेबाजी करें और अच्छा स्कोर करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News