WTC Final 2023 : भारतीय कप्तान ने दी बड़ी प्रतिकिया, 'World cup' में करेंगे कमाल

punjabkesari.in Monday, Jun 12, 2023 - 01:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्र्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ समाप्त हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को मैच के आखिरी दिन 209 रन से हरा दिया। कंगारुओं की तरफ से 444 रनों का टारगेट मिला और भारतीय टीम सिर्फ 234 रन बनाकर ढेर हो गई। कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल सका और टीम इंडिया का आईसीसी विश्र्व टेस्ट खिताब जीतने का सपना फिर टूट गया। फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने  कहा आने वाले वर्ल्ड कप में टीम अलग तरह से क्रिकेट खेलेगी। 

आपको बता दे कि भारतीय टीम पिछले 10 साल से आईसीसी टाइटल नहीं जीत पाई है और हर बार आखिरी में आकर हार रहीं है। भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इंग्लैंड को हराकर जीती थी। वहीं  विश्र्व टेस्ट 2023 कि जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया आईसीसी के सभी खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गयी है।

अब भारतीय टीम को इसी साल अक्टूबर से नंबर के बीच होने वाले वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेना है। उसी को लेकर मैच के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "जब अक्टूबर में वर्ल्ड कप का आयोजन होगा तो फिर हम अलग तरह से खेलने की कोशिश करेंगे। हम खिलाड़ियो को आजादी देने की कोशिश करेंगे और इस बारे में नहीं सोचेंगे कि ये मैच जीतना ही है। हम अभी तक इस सोच के साथ चल रहे थे कि ये मैच अहम है, ये इवेंट अहम है लेकिन इस तरह से चीजें सही नहीं हो रही थीं। इसलिए निश्चित तौर पर हमें अलग सोचना होगा। हमारा मैसेज और फोकस कुछ अलग करने पर रहेगा। निश्चित तौर पर हमने कई सारे आईसीसी टूर्नामेंट्स खेले हैं और अभी तक एक भी नहीं जीता है। इसलिए अब हमें कुछ अलग करना होगा।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से कंगारू टीम को अब फाइनल जीतने पर टेस्ट चैंपियनशिप गदा के साथ 16 लाख डॉलर (लगभग 11.72 करोड़ रुपए) की पुरस्कार राशि मिली। वहीं फाइनल में 209 रनों से हारने वाली भारतीय टीम भी मालामाल हुई।

News Editor

Rahul Singh