भारतीय कप्तान सुनील छेत्री बोले- अभी फैसला नहीं किया, कब संन्यास लूंगा

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 09:37 AM (IST)

 

पुणे: भारतीय फुटबाॅल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने गुरूवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने अभी फैसला नहीं किया है कि वह कब संन्यास लेंगे, हालांकि देश के लिए वह ज्यादा मैच नहीं खेलेंगे। पैंतीस साल के छेत्री ने हाल में कहा था कि राष्ट्रीय टीम के साथ खेलने के लिए उनके पास ज्यादा मैच नहीं बचे हैं इसलिये वह खुद के लिये लंबे समय का लक्ष्य निर्धारित नहीं करेंगे।

छेत्री ने कहा, ‘मैं अपने करियर के दूसरी ओर हूं। मैंने अपने देश के लिये 112 मैच खेल लिये हैं और मैं 250 मैच नहीं खेलूंगा। मेरा मतलब यही था कि मेरे पास खेलने के लिये ज्यादा मैच नहीं बचे हैं। मैं नहीं जानता कि कब खेलना बंद कर दूं लेकिन मुझे यह खेल पसंद है।' उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘मैं सचमुच काफी ऊर्जावान महसूस करता हूं। इसलिए मैं जितना संभव हो, उतना खेलूंगा। लेकिन सच्चाई यह है कि मैं अपने करियर के दूसरी ओर हूं और मैं अपने देश के लिए 100 और मैच नहीं खेलने वाला हूं।

इसलिए ये जितने भी मैच हों, 10, 20, 30, 40, 60, मैं नहीं जानता कि कितने मैच लेकिन जितने ज्यादा खेल सकता हूं, उतने में अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।' क्रिस्टियाना रोनाल्डो के बाद सक्रिय खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले छेत्री इस समय इंडियन सुपर लीग में बेंगलुरु एफसी के लिये खेलते हैं, उन्होंने मोहन बागान और एटीके के विलय की प्रशंसा की और कहा कि यह अच्छा करार था।

neel