भारत के गली के बच्चों ने जीता स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 12:56 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड की जमीन पर 30 मई से होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के शुरू होने में अभी समय है लेकिन भारत के गली के बच्चों ने लंदन के विख्यात लॉड्र्स क्रिकेट मैदान में आयोजित पहले स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप (एससीसीडब्ल्यूसी) में खिताब जीत लिया। भारत ने इस स्ट्रीट चाइल्ड विश्व कप में दो टीमें भेजी थीं।

नॉर्थ इंडिया की टीम ने क्षेत्ररक्षण में शानदार प्रदर्शन किया। इसके खिलाड़ी आयुष्मान को टूर्नामेंट में बेस्ट फील्डर का पुरस्कार दिया गया। वहीं टीम साउथ इंडिया ने टूर्नामेंट जीतकर विश्व कप अपने नाम किया। उत्तर भारत के गली के बच्चों ने लंदन के विख्यात लॉड्र्स क्रिकेट मैदान में आयोजित पहले स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा लिया और ऐसा सपना पूरा किया जिसे भारत का हर आयु वर्ग का क्रिकेटर देखता है।

भारत की दो टीमों में नॉर्थ इंडिया का समर्थन सेव द चिल्ड्रन व होप फाउंडेशन ने किया था। दुनियाभर के गली बच्चों के प्रति बनी नकारात्मक धारणा को चुनौती देने और उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति लोगों को आकर्षित करने के उद्देश्य से आयोजित स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप में सात देशों के गली से जुड़े बच्चों को उनके अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का मौका दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News