भारतीय क्रिकेट टीम पर धीमी ओवर गति के लिए लगा मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना

11/28/2020 3:18:23 PM

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम पर सिडनी में श्रृंखला के शुरूआती वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। भारत ने पहले वनडे में अपने 50 ओवर पूरे करने के लिए 4 घंटे और छह मिनट के लिए जिसमें उसे 66 रन से हार का सामना करना पड़ा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया। आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा- आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। 

विज्ञप्ति में कहा गया- कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने यह उल्लंघन तय किया।

यहां तक कि स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद स्वीकार किया कि वह जितने मैच खेले हैं, उसमे यह सबसे लंबा 50 ओवर का मैच था। भारतीय टीम तीन मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रही है और दूसरा वनडे सिडनी में रविवार को खेला जाएगा।

वहीं, भारतीय कप्तान कोहली ने मैच हारने के बाद कोई बहाना नहीं बनाया और कहा कि टीम के पास खेल की तैयारी के लिए पर्याप्त समय था। उन्होंने कहा- तैयार होने के लिए पर्याप्त समय था। कोई बहाना नहीं हो सकता। संभवत: पहला खेल हमने थोड़ी देर में खेला है। हमने टी-20 क्रिकेट ज्यादा खेला है। भारतीय क्षेत्ररक्षण ठीक नहीं रहा।

कोहली ने कहा कि पहले 25 ओवरों के बाद टीम की शारीरिक भाषा अच्छी नहीं थी। यदि आप शीर्ष गुणवत्ता वाले विपक्षी के खिलाफ अपना मौका नहीं लेते हैं तो वे आपको पिछाड़ देते हैं।


Jasmeet

Recommended News