अब इस चैनल पर ही आएंगे Indian Cricket Team के घरेलू मैच, BCCI ने बेचे टीवी/डिजिटल राइट्स

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2023 - 06:31 PM (IST)

मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज और पैरामाउंट ग्लोबल के संयुक्त अधिग्रहण वाली मीडिया कंपनी वायाकॉम 18 ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सभी घरेलू मैचों के डिजिटल और टीवी प्रसारण अधिकार हासिल कर लिए हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की।

वायाकॉम 18 के पास इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के डिजिटल प्रसारण अधिकार पहले ही थे। अब भारतीय पुरुष और महिला टीम के घरेलू मैच भी वायाकॉम 18 ही प्रसारित करेगा।


बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि अगले 5 वर्षों के लिए लीनियर (टीवी) और डिजिटल दोनों के लिए बीसीसीआई मीडिया अधिकार जीतने पर को वायाकॉम 18 को बधाई। भारतीय क्रिकेट दोनों ही क्षेत्रों में आगे बढ़ता रहेगा क्योंकि आईपीएल और डब्ल्यूपीएल के बाद हम बीसीसीआई मीडिया अधिकारों के साथ साझेदारी भी बढ़ाएंगे। हम साथ मिलकर क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित करना जारी रखेंगे।

 


उल्लेखनीय है कि स्टार स्पोर्ट्स ने 2018 में 6,138 करोड़ रुपए (60 करोड़ रुपए प्रति मैच) की कीमत चुकाकर भारत के घरेलू मैचों के डिजिटल और टीवी प्रसारण अधिकार हासिल किए थे। वायाकॉम 18 ने आज हुई नीलामी में 5,966.4 करोड़ (67.8 करोड़) की कीमत चुकाई है।
 

Content Writer

Jasmeet