एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम : रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 02:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने की संभावना है। एक रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि यह उस समय की सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा। फिलहाल यह बीसीसीआई की लिस्ट में है। भारत में विश्व कप के ठीक बाद पाकिस्तान 50 ओवर के एशिया कप की मेजबानी करेगा। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि बीसीसीआई एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए तैयार है। पाकिस्तान 2008 से बीसीसीआई के लिए एक नो-गो क्षेत्र रहा है। 

इस बीच रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 23 अक्टूबर को प्रतिष्ठित एमसीजी में अपने टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। पाकिस्तान भारत के खिलाफ अपने हालिया रिकॉर्ड को देखते हुए मामूली पसंदीदा के रूप में शुरुआत करेगा। पिछले साल दुबई में टी20 विश्व कप में भारत को हराने के बाद पाकिस्तान ने एशिया कप में दो बार रोहित शर्मा की अगुवाही वाली भारतीय टीम से बेहतर प्रदर्शन किया है। साथ ही जो बात पाकिस्तान के पक्ष में है वह यह है कि भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टीम में नहीं हैं। 

पाकिस्तान की टीम बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने हाल ही में क्राइस्टचर्च में त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया है। इस जीत से उन्हें मेगा इवेंट में जाने का काफी आत्मविश्वास मिलेगा। दूसरी ओर भारत ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अभ्यास मैच गंवा दिया। भारतीय टीम उम्मीद कर रही होगी कि वे पाकिस्तान के मुकाबले से पहले अपने बचे हुए अभ्यास मैच जीत सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News